हजारीबाग में दर्दनाक हादसा, नहाने के दौरान तालाब में डूबने से 5 बच्चों की मौत

हजारीबाग में तालाब में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्वीर)

हजारीबाग में तालाब में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्वीर)

Hazaribagh News: घटना की सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और बच्चों को तालाब से बाहर निकाला. आनन-फानन में सभी बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने पांचों बच्चों को मृत घोषित कर दिया.

  • Share this:

रिपोर्ट- राकेश कुमार 



हजारीबाग. झारखंड के हजारीबाग (Hazaribagh) में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. पांच बच्चों की तलाब में डूबने (Drowning) से मौत हो गई. घटना पेलावल थानाक्षेत्र के बली बांध तालाब की है. सभी बच्चे गदोखर गांव के रहने वाले थे. तालाब में नहाने के दौकान पांचों बच्चों की डूबने से मौत हो गई.



घटना की सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और बच्चों को तालाब से बाहर निकाला. आनन-फानन में सभी बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने पांचों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. लोगों के मुताबिक एक-दूसरे को बचाने के दौरान सभी पांचों बच्चे तालाब में डूब गए और उनकी मौत हो गई.



मृतकों की पहचान काजल कुमारी(14), निकिता कुमारी (13), दुर्गा कुमारी (11), रिया कुमारी (11) और रिशु कुमार (10) के रूप में हुई. पांचों गदोखर गांव के रहने वाले थे. मंगलवार को गर्मी ज्यादा होने के चलते बच्चे गांव के पास स्थित तालाब में नहाने गये थे.


नहाने के दौरान एक बच्चा गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा. जब बाकी चार बच्चियों की उस पर नजर पड़ी तो उनसभी ने उसे बचाने की कोशिश की. इसी क्रम में सभी गहरे पानी में चले गये. और डूब गये. जबतक गांववालों को घटना के बारे में पता चला, तबतक सभी बच्चों की मौत हो चुकी थी. बाद में गांववालों ने पांचों के शव को तालाब से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया.



घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम गांव पहुंची है. लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है. ग्रामीण पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे हैं.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज