• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • हजारीबाग: अंतरराज्यीय मोबाइल चोर गिरोह के 6 सदस्य 62 मोबाइल के साथ गिरफ्तार

हजारीबाग: अंतरराज्यीय मोबाइल चोर गिरोह के 6 सदस्य 62 मोबाइल के साथ गिरफ्तार

इससे पहले जून में भी हजारीबाग पुलिस ने 65 मोबाइल के साथ 6 चोरों को गिरफ्तार किया था.

इससे पहले जून में भी हजारीबाग पुलिस ने 65 मोबाइल के साथ 6 चोरों को गिरफ्तार किया था.

Hazaribagh News: गिरोह के सदस्य आठ से दस साल के बच्चों को ट्रेनिंग दे कर उनसे मोबाइल चोरी करवाते थे. यह गिरोह हजारीबाग के मुख्य बाजार के अलावा आसपास के क्षेत्रों में लगने वाले हाट, बाजारों में आने वाले लोगों के मोबाइल चोरी करते थे.

  • Share this:
    रिपोर्ट- सौरभ अनुराग

    हजारीबाग. झारखंड की हजारीबाग पुलिस ने मोबाइल चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया. आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर मुफस्सिल थानाक्षेत्र के चानो गांव के एक लॉज से अलग-अलग कंपनियों के कुल 62 मोबाइल छापेमारी कर जब्त किए गए.

    इस गिरोह के सदस्य आठ से दस साल के बच्चों को ट्रेनिंग दे कर उनसे मोबाइल चोरी करवाते थे. यह गिरोह हजारीबाग के मुख्य बाजार के अलावा आसपास के क्षेत्रों में लगने वाले हाट, बाजारों में आने वाले लोगों के मोबाइल चोरी करते थे. जिसकी शिकायत लगातार हज़ारीबाग पुलिस को मिल रही थी. मोबाइल चोरी की लगातार शिकायत आने के बाद पुलिस के कान खड़े हुए और पुलिस ने टीम गठित कर इस पर कार्रवाई की.

    आश्चर्य की बात यह है कि इस पूरे घटनाक्रम को जब देखा जा रहा है तो इसमें बच्चों की संलिप्तता मुख्य रूप से दिखाई दे रही है. पुलिस ने बताया कि इस तरह के काम में शामिल ज्यादातर बच्चे इन चोरों के जान पहचान वाले या रिश्तेदार होते हैं. आरोपियों ने अपने बयान में कहा कि उनलोगों के द्वारा बच्चों को इस कार्य के लिए बहाल किया जाता है. बच्चों को ट्रेनिंग देकर मोबाइल चोरी करना सिखाई जाती है. गिरफ्तार हुए सभी आरोपी साहेबगंज जिले के तीन पहाड़ इलाके के रहने वाले हैं.

    इससे पहले जून महीने में भी सदर थाना पुलिस के द्वारा 6 मोबाइल फोन चोरों को 65 मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया था. उस वक्त भी गिरफ्तार हुए सभी आरोपी साहेबगंज जिले के ही रहने वाले थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज