6th JPSC Result 2020: पत्नी बनीं स्टेट टॉपर, तो पति को मिला 32वां रैंक
Hazaribagh News in Hindi

6th JPSC Result 2020: पत्नी बनीं स्टेट टॉपर, तो पति को मिला 32वां रैंक
छठी जेपीएसपी की परीक्षा में 326 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. सुमन गुप्ता स्टेट टॉपर बनी हैं

6th JPSC Result 2020: परीक्षा में हजारीबाग के बड़कागांव की रहने वाली सुमन गुप्ता स्टेट टॉपर (State Topper) बनी हैं. उनके पति गौतम कुमार को भी 32वां रैंक मिला है.

  • Share this:
हजारीबाग. छठी झारखंड लोकसेवा आयोग परीक्षा का फाइनल रिजल्ट (6th JPSC Result) जारी होने के बाद हजारीबाग में चारों तरफ खुशी का माहौल है. जिले के कई अभ्यर्थी इस परीक्षा में सफलता का परचम लहराया है. जिला के तौर पर हजारीबाग हर बार की तरह इस बार भी अपना एक अलग स्थान बनाया है. अब तक की जानकारी के मुताबिक राज्य टॉपर (State Topper) सुमन गुप्ता है, जो हजारीबाग के बड़कागांव की रहने वाली है. और हजारीबाग शहर के हरनगंज में रहती है. इस परीक्षा में सुमन गुप्ता के साथ-साथ उनके पति गौतम कुमार को भी 32वां रैंक मिला है. हालांकि जेपीएससी ने इस बार रिजल्ट रोलनंबर वाइज जारी किया है.

सुमन पोस्टल असिस्टेंट के तौर पर हैं कार्यरत  

सुमन गुप्ता छठी जेपीएसपी परीक्षा में अब्बल स्थान लाकर ना सिर्फ अपने परिवार, बल्कि हजारीबाग जिले का भी मान बढ़ाया है. सुमन फिलहाल पोस्टल असिस्टेंट के तौर हजारीबाग में कार्यरत है. उन्होंने बताया कि कड़ी मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ तैयारी कर ये सफलता पायी. देर रात तक वह पढ़ाई करती थीं.



पति गौतम रांची में हैं दारोगा
सुमन गुप्ता के पति गौतम कुमार को परीक्षा में 32वां स्थान प्राप्त हुआ है. फिलहाल वह रांची में दारोगा के रूप में पोस्टेड हैं. साल 2018 में वह दारोगा बने. परिवार को मिली दोहरी खुशी से बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. फोन पर भी बधाइयां दी जा रही हैं. गौतम ने बताया कि उनका चयन डीएसपी पद के लिए नहीं हो सका, क्योंकि मात्र 3 पद थे. लेकिन वीडियो के पद पर चयन हुआ है. बेहद खुश हूं. उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता परीक्षा के लिए अच्छी किताबें पढ़ाना जरूरी होता है. एनसीआरटी की किताबें काफी मददगार साबित होती हैं.

अब यह दंपति झारखंड प्रशासनिक सेवा के तहत वीडियो के पद पर अपना योगदान देंगे. दोनों सरकारी सेवा में रहकर परिवारिक जिम्मेदारी निभाते हुए ये सफलता हासिल की है. इनकी सफलता पर परिवारवाले काफी खुश हैं.

रिपोर्ट- राकेश कुमार 

ये भी पढ़ें- JPSC छठी सिविल सेवा परीक्षा के परिणाम घोषित, 326 अभ्यर्थी सफल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading