हजारीबाग: आइसक्रीम फैक्ट्री में गैस रिसाव से एक महिला की मौत, कई पड़े बीमार
Hazaribagh News in Hindi

हजारीबाग: आइसक्रीम फैक्ट्री में गैस रिसाव से एक महिला की मौत, कई पड़े बीमार
हजारीबाद में आइसक्रीम फैक्ट्री में गैस रिसाव से महिला की मौत हो गई.

गैस रिसाव (Gas Leak) के कारण सदर डीएसपी और सदर थानाप्रभारी को भी सांस लेने में दिक्कत आई. उन्हें भी इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • Share this:
हजारीबाग. बड़ी बाजार थानाक्षेत्र के मल्लाह टोली में आइसक्रीम फैक्ट्री (Ice Cream Factory) से गैस रिसाव होने के कारण गुरुवार रात अफरा-तफरी मच गई. लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी, जिसके बाद 25 से ज्यादा लोगों को हजारीबाग मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया. गैस रिसाव के कारण एक महिला की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही जिले के उपायुक्त ने पहले मौके का जायजा लिया, फिर अस्पताल में इलाजरत लोगों का हालचाल जाना.

गैस रिसाव के कारण सदर डीएसपी और सदर थानाप्रभारी को भी सांस लेने में दिक्कत आई. उन्हें भी इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. मोहल्लावासियों ने घरों को छोड़कर स्थानीय स्टेडियम में शरण ली.

उपायुक्त प्रताप सिंह ने कहा कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है. मुख्यालय से भी बात की गई है. संभावना है कि शुक्रवार सुबह तक एनडीआरएफ की टीम यहां पहुंच जाएगी. घनी आबादी वाले इलाके में आइसक्रीम फैक्ट्री चलाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह जानकारी मिली है कि अवैध तरीके से फैक्ट्री चल रही थी. इस मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी.



कई महीने से हो रहा था हल्का रिसाव
सिविल सर्जन कृष्ण कुमार ने बताया कि गैस प्रभावित लोगों का इलाज जारी है. सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि हल्का-हल्का गैस रिसाव कई महीने से हो रहा था. इसकी शिकायत भी प्रशासन से की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

फैक्ट्री को किया गया सील
प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आइसक्रीम फैक्ट्री को सील कर दिया. जानकारी के मुताबिक, आइसक्रीम फैक्ट्री से अमोनिया गैस का रिसाव हुआ. इसके चलते लोगों को सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन होने लगी.

रिपोर्ट- राकेश कुमार

ये भी पढ़ें- बिजली कटौती पर बीजेपी विधायक का हमला, मंत्री बोले- आपकी सरकार की ही करतूत

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading