एसीबी ने राजस्व कर्मी को घूस लेते पकड़ा

Rakesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 13, 2017, 2:06 PM IST
एसीबी ने राजस्व कर्मी को घूस लेते पकड़ा
एसीबी कार्यालय हजारीबाग
Rakesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 13, 2017, 2:06 PM IST
झारखंड में हजारीबाग की एसीबी की टीम ने सदर अंचल के राजस्व कर्मी मोहम्मद अकील और उसके निजी सहकर्मी तस्लीम को सात हजार रूपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. पकड़े गए दोनों कर्मियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है. झारखंड में एसीबी की टीम सरकारी कार्यालयों में बैठे कर्मियों को लगातार घूस लेते पकड़ रही है. एसीबी की टीम ने पिछले 38 मामलों में अब तक 50 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें सरकारी कर्मियों के साथ-साथ मुखिया भी शामिल हैं.

बता दें कि पकड़ा गया घूसखोर राजस्व कर्मी मोहम्मद अकील जमीन के म्युटेशन में ऑनलाइन के बाद की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए पिछले एक वर्ष से तुलसी महतो नामक व्यक्ति को दौड़ा रहा था. वह काम करने के लिए लगातार रिश्वत की मांग कर रहा था. इससे परेशान होकर तुलसी महतो ने इसकी  शिकायत एसीबी की टीम से कर दी.

इस गिरफ्तारी के बारे में हजारीबाग में एसीबी के इंस्पेक्टर इदुभूषण ने कहा कि तुलसी महतो नामक व्यक्ति ने एसीबी में आवेदन दिया कि राजस्व कर्मचारी मोहम्मद अकील उनसे उनकी जमीन के ऑनलाइन म्युटेशन के एवज में घूस के रूप में सात हजार रूपए की मांग कर रहे हैं.

एसीबी ने इसका सत्यापन करवाया तो उसमें भी पाया गया कि काम करने के लिए रिश्वत के रूप में सात हजार रूपए की मांग की जा रही है. इसके बाद एसीबी की टीम ने जाल बिछाकर शुक्रवार को राजस्व कर्मी मोहम्मद अकील को चान्हो कार्यालय में उनके सहकर्मी तस्लीम के साथ घूस लेते पकड़ लिया.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर