वैक्सीन लेने के बाद शरीर में चिपकने लगे चम्मच और सिक्के, डॉक्टर ने बताया ये कारण

ताहिर का दावा है कि वैक्सीन लेने के बाद उसका शरीर मैग्नेटिक हो गया.

Hazaribagh News: स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि यह कोई मैग्नेटिक का मामला नहीं है. ऐसा पसीने के चलते या बॉडी हीट होने से भी ऐसा हो सकता है.

  • Share this:
    रिपोर्ट- सौरभ अनुराग

    हजारीबाग. कोविड वैक्सीन (Vaccine) लेने के बाद शरीर दर्द होना और हल्का बुखार आना तो आम बात है, लेकिन हजारीबाग के कटकमसांडी प्रखंड के अलगड़िहा गांव से अजीबो- गरीब मामला सामने आया है. अलगड़िहा के निवासी ताहिर हुसैन ने यह दावा किया है कि वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद उनका शरीर मैग्नेटिक हो गया है. उनके शरीर में चम्मच और सिक्के चिपक जा रहे हैं.

    ताहिर ने बताया कि उन्होंने बीते शनिवार को वैक्सीन की पहली डोज ली थी. उसके बाद से उनके शरीर में चम्मच और सिक्के चिपकने लगे हैं. बतौर ताहिर उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देखा. जिसमें एक शख्स का शरीर वैक्सीन लेने के बाद मैग्नेटिक हो गया. उसके शरीर में सिक्के और चम्मच चिपक रहे थे. इसी वीडियो को देखने के बाद उन्हें खयाल आया कि क्यों न वह भी अपने शरीर में ऐसा कुछ ट्राय करे. उसके बाद जैसे ही उन्होंने अपने शरीर पर चम्मच चिपकाया तो वह बिल्कुल किसी मैगनेट की तरह उनके शरीर में चिपक गया.

    ताहिर ने बताया कि उन्होंने इस बारे में सबसे पहले अपने गांव के मुखिया को बताया. जैसे ही यह खबर शहर में फैली लोग मैग्नेटिक मैन को देखने पहुंचने लगे. भीड़ ज्यादा होता देख मौके पर पुलिस ने आकार स्थिति को काबू किया. और सभी लोगों को घर जाने को कहा. इसके बाद इसकी सूचना स्वस्थ विभाग को दी गई. जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची मेडिकल टीम ने शुरुआती जांच में पाया कि ताहिर का हार्टरेट, बीपी सब कुछ सामान्य है.

    मेडिकल टीम के डॉक्टर सुदीप वेद आर्यन ने जांच के बाद बताया कि यह कोई मैग्नेटिक का मामला नहीं है. ऐसा पसीने के चलते या बॉडी हीट होने से भी ऐसा हो सकता है. लेकिन अगर ज्यादा दिन ऐसा होता है तो यह आगे जांच का विषय होगा. डॉक्टर ने ताहिर को अभी 48 घंटे तक कम्पलीट रेस्ट करने की सलाह दी है. उन्हें अभी घूमने फिरने से भी मना किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.