असामाजिक तत्वों ने परीक्षा केंद्रों से चुरा लिए सीसीटीवी कैमरे

कदाचार मुक्त परीक्षा के आयोजन को सुनिश्चित करने के लिए जहां-जहां सीसीटीवी कैमरों की चोरी कर ली गई है वहां टैबलेट्स लगवा दिए गए जिसके अंदर रिकॉर्डिंग हो रही है.

Santosh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 1:14 PM IST
असामाजिक तत्वों ने परीक्षा केंद्रों से चुरा लिए सीसीटीवी कैमरे
असामाजिक तत्वों ने परीक्षा केंद्रों से चुरा लिए सीसीटीवी कैमरे
Santosh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 1:14 PM IST
चतरा जिला में मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा को कदाचार मुक्त करने को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी लगाए गए हैं. लेकिन असमाजिक तत्वों ने परीक्षा केंद्र में लगे सीसीटीवी को निशाना
बनाया है. जिला मुख्यालय स्थित बालक उच्च विद्दालय के परीक्षा केंद्र से 18 सीसीटीवी कैमरों की चोरी कर ली गई है. इतना ही नहीं मॉनिटर एवं अन्य उपकरणों की भी चोरी कर ली गई है.  इससे जाहिर है कि सुरक्षा में घोर लापरवाही बरती जा रही है.

सीसीटीवी कैमरों के अतिरिक्त अन्य कई उपकरोणों की चोरी की जानकारी मिलने के बाद डीसी जितेंद्र कुमार सिंह एवं जिला शिक्षा अधिकारी शिव नारायण साह परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. कदाचार मुक्त परीक्षा के आयोजन को सुनिश्चित करने के लिए जहां-जहां सीसीटीवी कैमरों की चोरी कर ली गई है वहां टैबलेट्स लगवा दिए गए जिसके अंदर रिकॉर्डिंग हो रही है. डीसी जितेंद्र सिंह ने कहा कि हर हाल में कदाचार मुक्त परीक्षा होगी.

डीसी ने कहा कि सीसीटीवी कैमरों और अन्य उपकरणों की चोरी की खबर पुलिस को कर दी गई है. पुलिस चोरों को पकड़ने के लिए छानबीन कर रही है. उन्होंने कहा कि चोरी की घटना को अंजाम देनेवाले असामाजिक तत्वों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि इस वक्त सभी केंद्रों पर शांतिपू्र्ण तरीके से परीक्षा चल रही है. कहीं से कोई शिकायत नहीं मिली है. मेरे साथ जिला शिक्षा अधिकारी के अतिरिक्त अन्य पदाधिकारी परीक्षा का निरीक्षण कर रहे हैं.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Jharkhand News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 13, 2018 04:51 PM ISTझारखंड में मानसून के लिए एक सप्ताह और करना पड़ेगा इंतजार
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर