Assembly Banner 2021

इथोपिया में हुए हादसे के बाद भारत में भी बोइंग 737 मैक्स विमानों की उड़ान पर रोक

बोइंग 737 मैक्स विमानों की उड़ान पर रोक लगाने की जानकारी देते केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा

बोइंग 737 मैक्स विमानों की उड़ान पर रोक लगाने की जानकारी देते केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा

नागरिक उड्डयन सचिव ने बुधवार को सभी एयरलाइंस की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. वहीं मंत्री जयंत सिन्हा ने यह भी कहा कि यात्रियों को ज्यादा असुविधा ना हो इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है. विदित हो कि इथोपिया में एक विमान बोइंग 737 मैक्स दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

  • Share this:
इथियोपिया में बोइंग विमान हादसे के बाद भारत समेत कई देशों ने इन विमानों के उड़ान पर रोक लगाई है. हजारीबाग में केंद्रीय राज्य उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि इथियोपिया में जिस तरह से विमान हादसा हुआ है, उसके बाद रेगुलेटरी बोर्ड और हवाईजहाज निर्माता से बातचीत चल रही है कि 737 मैक्स की उड़ान हो या ना हो. वहीं भारत सरकार में भी डीजीसीए और मंत्रालय भी इस मामले में विचार-विमर्श कर रही है. फिलहाल विचार-विमर्श करने और अंतिम निर्णय तक बोइंग 737 मैक्स को ग्राउंड कर दिया गया है. भारत में भी जेट एयरवेज और स्पाइस जेट के पास इस मॉडल के कुल 17 विमान हैं.

नागरिक उड्डयन सचिव ने बुधवार को सभी एयरलाइंस की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. वहीं मंत्री जयंत सिन्हा ने यह भी कहा कि यात्रियों को ज्यादा असुविधा ना हो इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है. विदित हो कि इथोपिया में एक विमान बोइंग 737 मैक्स  दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उस जहाज में सवार तमाम लोगों की हादसे में मौत हो गई थी. विमान क्रैश होने के कारणों की जांच की जा रही है. उनमें एक भारतीय महिला अधिकारी भी थी. इस दुर्घटना के बाद से 737-मैक्स विमान की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हुए हैं. इसके बाद तत्काल भारत सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए बोइंग-737 मैक्स विमान की उड़ान पर रोक लगा दी है.


यह भी पढ़ें- सड़क दुर्घटना में युवक की मौत के बाद रांची-चतरा मार्ग पर 4 घंटे तक लगाया जाम





यह भी पढ़ें- रामगढ़ में पीएलएफआई के 5 नक्सली गिरफ्तार, आगजनी व अपहरण के मामलों में थी तलाश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज