लाइव टीवी

पारा शिक्षकों की मांगों को मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने बताया जायज

Rakesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: November 19, 2018, 11:05 PM IST
पारा शिक्षकों की मांगों को मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने बताया जायज
चंद्र प्रकाश चौधरी-मंत्री झारखंड सरकार

हजारीबाग में सोमवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे राज्य सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि पारा शिक्षकों की मांग जायज हैं. मंत्री ने कहा कि पारा शिक्षकों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को उन्होंने एक पत्र भी दिया है. सरकार में मेरी जितनी भागीदारी है और मैं उनकी मांगों को मनवाने के लिए अपनी ताकत लगाऊंगा.

  • Share this:
पारा शिक्षक के मुद्दे पर तमाम विपक्षी दल लगातार सरकार को घेर रहे हैं. दूसरी तरफ शिक्षकों को मिल रहे जन समर्थन को देख सरकार के ही मंत्री अब पारा शिक्षकों की मांगों के समर्थन में खड़े दिख रहे हैं. हजारीबाग में सोमवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे राज्य सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि पारा शिक्षकों की मांगें जायज हैं.

मंत्री ने कहा कि पारा शिक्षकों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को उन्होंने एक पत्र भी दिया है. सरकार में मेरी जितनी भागीदारी है और मैं उनकी मांगों को मनवाने के लिए अपनी ताकत लगाऊंगा. विदित हो कि पारा शिक्षक के मुद्दे पर सरकार और पारा शिक्षक दोनों आमने सामने खड़े हैं. सरकार ने पारा शिक्षकों को 20 नवंबर तक अपने विद्यालयों में योगदान देने का निर्देश दिया है. पारा शिक्षकों के योगदान नहीं दिए जाने के आलोक में बर्खास्तगी की कार्रवाई करने की बात कही गई है.

दूसरी तरफ पारा शिक्षकों ने अपने आंदोलन को धारदार बनाने के लिए 20 नवंबर से परिवार के साथ जेल भरो अभियान का एलान किया है. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि चंद्र प्रकाश चौधरी की यह पहल कितना रंग लाती है और सरकार और पारा शिक्षक के बीच की खाई को कितना दूर कर पाती है.

यह भी पढ़ें - पलामू में CM रघुवर का पारा शिक्षकों को कड़ा संदेश, बोले- गुंडागर्दी करने वालों की जरूरत नहीं

यह भी पढ़ें - पारा शिक्षकों पर लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने दिया पूरे राज्य में धरना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हजारीबाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2018, 7:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर