जेट फ्यूल की कीमत घटने से नागरिक उड्डयन मंत्री ने जताई एयरवेज कंपनियों को मुनाफे की उम्मीद
Hazaribagh News in Hindi

जेट फ्यूल की कीमत घटने से नागरिक उड्डयन मंत्री ने जताई एयरवेज कंपनियों को मुनाफे की उम्मीद
केंद्रीय उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा

इंडियन एयरलाइंस के घाटे पर केंद्रीय उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा का कहना है कि यह स्थिर बाजार नहीं होता है. जैसे-जैसे तेल की कीमत बढ़ती है तो खर्च भी इंडस्ट्री का बढ़ता है. जैसे तेल की कीमत घटती है तो मुनाफा भी बढ़ता है.

  • Share this:
इंडियन एयरलाइंस के घाटे पर केंद्रीय उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा का कहना है कि यह स्थिर बाजार नहीं होता है. जैसे-जैसे तेल की कीमत बढ़ती है तो खर्च भी इंडस्ट्री का बढ़ता है. जैसे तेल की कीमत घटती है तो मुनाफा भी बढ़ता है. उन्होंने कहा वर्तमान समय में जेट फ्यूल की कीमत घटी है. इस कारण अब मुनाफा बढ़ेगा. वहीं दूसरी और उन्होंने यह भी कहा कि यह बड़ी बात है कि भारत एक बड़ा बाजार है और सबसे किफायती दर पर एयर टिकट मुहैया कराता है जिससे भारत में  सेवा लेने वाले किफायती दर पर हवाई यात्रा करते हैं . उन्होंने उम्मीद जताया है कि आने वाले समय में जेट फ्यूल की कीमत में गिरावट आएगी और इस व्यवसाय में लगी कंपनियों को फायदा भी मिलेगा.

हवाई सफर करना हर इंसान की ख्वाहिश रहती है. यही वजह है कि भारत में हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है.लेकिन इन दिनों इंडियन एयरलाइंस आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा है. अगर मौजूदा वित्तीय वर्ष की बात की जाए तो इंडियन एयरलाइंस का कुल घाटा 1.9 अरब अमेरिकी डॉलर अर्थात 13557 करोड रुपए पहुंचने के असार हैं जिससे इस उद्योग पर बुरा असर भी पड़ रहा है. जहां एक और भारत विश्व का सबसे बड़ा एविएशन बाजार के रूप में देखा जा रहा है तो दूसरी ओर घाटे का भी बाजार भारत साबित हो रहा है. एविएशन कंसलटिंग फर्म के मुताबिक जेट फ्यूल बढ़ते दाम और रुपये की कीमत कम होने के कारण यह स्थिति बनी है.

यह भी देखें - VIDEO: जब केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा पहुंचे नारियल-पानी पीने



यह भी देखें - VIDEO : कार्तिक पूर्णिमा पर भगवान नरसिंह के दर्शन को पहुंचे जयंत सिन्हा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज