लाइव टीवी

विपक्षी पार्टियां परिवार की जागीर बनकर रह गई हैं- सीएम रघुवर दास

News18 Jharkhand
Updated: October 4, 2019, 7:47 PM IST
विपक्षी पार्टियां परिवार की जागीर बनकर रह गई हैं- सीएम रघुवर दास
सीएम रघुवर दास ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस ने गरीब आदिवासियों को गुमराह कर उन्हें सालों तक विकास से दूर रखा.

रघुवर दास ने कहा कि छह दशक तक कांग्रेस ने देश पर राज किया. कांग्रेस के काल में सिर्फ भ्रष्टाचार और घोटाले हुए.

  • Share this:
हजारीबाग. बूथ सह शक्ति केन्द्र कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghuvar Das) ने एक तरफ अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई, तो दूसरी तरफ विपक्ष (Opposition) पर जमकर हमला बोला. सीएम ने कहा कि बीजेपी (BJP) छोड़कर बाकी सारी पार्टियां एक परिवार की जागीर बन कर रह गई हैं. जबकि बीजेपी का शक्ति केंद्र करोड़ों कार्यकर्ता हैं. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) को आज पूरी दुनिया अपना नेता मान रही है. लेकिन विपक्ष के पास न नेता है और न ही जनता में स्वीकार्यता.

जेएमएम-कांग्रेस पर वार 

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए रघुवर दास ने कहा कि छह दशक तक कांग्रेस ने देश पर राज किया. कांग्रेस के काल में सिर्फ भ्रष्टाचार और घोटाले हुए. कांग्रेस की भ्रष्ट नीतियों ने देश को खोखला कर दिया. अलग राज्य बनने के बाद कांग्रेस और जेएमएम ने झारखण्ड को भ्रष्टाचार की प्रयोगशाला बना दिया. 2014 से पहले देश में वंशवाद और भ्रष्टाचार की राजनीति चलती थी.

सीएम ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस ने गरीब, आदिवासियों को गुमराह कर उन्हें सालों तक विकास से दूर रखा. अलग राज्य के नाम पर अपनी तिजोरी भरी और लोगों को गरीबी में ही जीने के लिए मजबूर किया. उनका सिर्फ एक ही एजेंडा था भ्रष्टाचार. कांग्रेस और जेएमएम ने एक निर्दलीय विधायक को मुख्यमंत्री बनाकर हजारों करोड़ का घोटाला किया. ईमानदार और नेक इरादों वाली सरकार गरीबों के जीवन में कैसे बदलाव लाती है, ये पाच साल में चंदनकियारी की जनता देख चुकी है. चंदनकियारी के शत प्रतिशत घरों में आज बिजली पहुंच चुकी है. हर घर में पाइप लाइन से शुद्ध पानी पहुंच रहा है.

हजारीबाग के बाद बोकारो के चंदनकियारी में सीएम ने जनसभा को संबोधित किया. इसके बाद रामगढ़ के रजरप्पा में मां छिन्नमस्तिके के दरबार में मत्था टेका. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रहे.

इनपुट- राकेश कुमार

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी के नेतृत्व में देश 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी की ओर अग्रसर- जेपी नड्डा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बोकारो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 7:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...