कांग्रेस जिलाध्यक्ष की हत्या के विरोध में आज कोडरमा बंद, सूबेभर में धरना-प्रदर्शन

झारखंड में बम से किसी को उड़ाने की ये पहला घटना है. इसलिए पुलिस इसमें नक्सली गठजोड़ के बिन्दू पर भी जांच कर रही है.

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 15, 2018, 2:37 PM IST
कांग्रेस जिलाध्यक्ष की हत्या के विरोध में आज कोडरमा बंद, सूबेभर में धरना-प्रदर्शन
कांग्रेस नेता की हत्या के खिलाफ में कोडरमा बंद
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 15, 2018, 2:37 PM IST
कांग्रेस जिलाध्यक्ष शंकर यादव की हत्या के खिलाफ आज कोडरमा बंद बुलाया गया है. कांग्रेस के इस बंद का असर भी दिख रहा है. झुमरीतिलैया सहित आसपास के इलाकों में बाजार बंद हैं. कांग्रेस के इस बंद को राजद सहित कई राजनीतिक दलों ने भी समर्थन दिया है. बंद के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. बंद को सफल बनाने निकले कांग्रेस,आप और राजद समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

शंकर यादव की हत्या के विरोध में कांग्रेस के नेता आज सूबेभर में जिला मुख्यालयों पर धरना दे रहे हैं. धरना-प्रदर्शन के माध्यम से सरकार पर अपराधियों की गिरफ्तारी के दबाव बनाया जाएगा. रांची में इस सिलसिले में धरना के बाद कांग्रेस के नेता राज्यपाल से भी मिलने का प्रयास करेंगे.

कांग्रेस के विरोध के बीच सीएम के निर्देश पर इस घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. एसआईटी को जांच में जिला पुलिस और सीआईडी मदद करेंगे. इस हत्याकांड में शक की सूई किसी संगठित गिरोह की ओर भी जा रही है. एक कारण वर्षों पुरानी माइंस विवाद भी सामने आ रहा है. शंकर यादव और आरोपी मुनेश यादव के परिवार के बीच माइंस की जमीन को लेकर वर्षों से विवाद चला आ रहा था. दोनों परिवार इस मामले में कई बार भिड़ चुके हैं. पिछले दिनों शंकर यादव को गोली मारी गई थी. इसमें वो बच गये थे.

झारखंड में बम से किसी को उड़ाने की ये पहला घटना है. इसलिए पुलिस इसमें नक्सली गठजोड़ के बिन्दू पर भी जांच कर रही है. इस तरह की तकनीक के इस्तेमाल में नक्सली माहिर होते हैं.

(समरेन्द्र की रिपोर्ट)

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर