Home /News /jharkhand /

हजारीबाग: दहेज की खातिर महिला की हत्या, आरोपी पति और ससुरालवाले घर छोड़कर फरार

हजारीबाग: दहेज की खातिर महिला की हत्या, आरोपी पति और ससुरालवाले घर छोड़कर फरार

पुलिस ने मृतक महिला के भाई के कंप्लेन पर उसके पति और ससुरालपक्ष के अन्य सदस्यों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने मृतक महिला के भाई के कंप्लेन पर उसके पति और ससुरालपक्ष के अन्य सदस्यों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jharkhand News: मृतक बसंती देवी के भाई ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि उनकी बहन को उसके ससुरालवाले पैसे और दोपहिया वाहन की मांग करते हुए लगातार प्रताड़ित करते थे. पुलिस के मुताबिक उसके भाई ने यह भी बताया कि बसंती की शादी में उसके घरवालों ने अंगद साव के परिवार को दहेज दिया गया था. लेकिन वक्त बीतने के साथ ससुरालवालों की दहेज की मांग बढ़ती गयी

अधिक पढ़ें ...

    हजारीबाग. झारखंड के हजारीबाग (Hazaribagh) में एक महिला और दो बच्चों की मां को जलाकर मार डालने का मामला सामने आया है. इसका आरोप महिला के पति और ससुरालवालों पर लगा है जिन्होंने दहेज की मांग (Dowry Demand) पूरी नहीं कर पाने को लेकर महिला को जला दिया. उपसंभागीय पुलिस अधिकारी नजीर अख्तर ने बताया कि महिला के भाई के बयान के आधार पर पुलिस ने दहेजलोभी पति और ससुरालवालों के खिलाफ केस (एफआईआर) दर्ज किया है. उनके मुताबिक स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस की टीम रविवार को खिल्ली गांव पहुंची. पुलिस को घटनास्थल से बसंती देवी नाम की इस महिला के बस जले हुए अवशेष मिले.

    अख्तर ने बताया कि पुलिस के पहुंचने से पहले ही महिला के पति अंगद साव और उसके परिवार के अन्य सदस्य उसके आठ और तीन वर्ष की आयु के बच्चों को लेकर वहां से फरार हो गए थे. पुलिस के मुताबिक उसके वहां पहुंचने पर बस अंगद का एक रिश्तेदार निर्मल साव ही घर में था. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला के शव के अवशेष को इकट्ठा कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए हजारीबाग मेडिकल कॉलेज भेज दिया है.

    बसंती देवी के भाई ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि उनकी बहन को उसके ससुरालवाले पैसे और दोपहिया वाहन की मांग करते हुए लगातार प्रताड़ित करते थे. पुलिस के अनुसार उसके भाई ने यह भी बताया कि बसंती की शादी में उसके घरवालों ने अंगद साव के परिवार को दहेज दिया गया था. लेकिन वक्त बीतने के साथ ससुरालवालों की दहेज की मांग बढ़ती गयी.

    Tags: Crime News, Dowry Harassment, Dowry Murder, Jharkhand news, Wife killed

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर