Home /News /jharkhand /

हजारीबाग में हाथियों के झुंड ने एक ही परिवार के 3 लोगों कूच कर मार डाला, पिता समेत 3 घायल

हजारीबाग में हाथियों के झुंड ने एक ही परिवार के 3 लोगों कूच कर मार डाला, पिता समेत 3 घायल

हजारीबाग में हाथियों के झुंड ने एक ही परिवार को 3 लोगों को मार डाला. (फाइल फोटो)

हजारीबाग में हाथियों के झुंड ने एक ही परिवार को 3 लोगों को मार डाला. (फाइल फोटो)

Hazaribagh News: हजारीबाग के केरेडारी में 25 हाथियों के झुंड ने एक ही परिवार के 3 लोगों को कुचल कर मार डाला. मृतकों में मां, बेटा और बेटी शामिल है. हाथियों ने पिता समेत दो अन्य लोग को गंभीर रूप से घायल भी कर दिया.

    रिपोर्ट- जावेद खान
    हजारीबाग. झारखंड के हजारीबाग जिले में केरेडारी थानाक्षेत्र के इतीज गांव में 25 हाथियों के झुंड ने एक ही परिवार के 3 लोगों को कुचल कर मार डाला. मृतकों में मां, बेटा और बेटी शामिल है. हाथियों ने पिता समेत दो अन्य लोग को गंभीर रूप से घायल कर दिया. मृतकों की पहचान रोहणी देवी (40 वर्ष), पुत्र मुकेश कुमार (12 वर्ष), पुत्री सुंदरी कुमारी (10 वर्ष) के रूप में हुई. पिता रामबृक्ष राम सिंह (45 वर्ष) घायल हैं. सभी पलामू जिले के पाटन थाना क्षेत्र के निवासी हैं. हजारीबाग में बसरिया में ईंट-भट्ठे में मजदूरी करते थे.

    ग्रामीण ईंट-भट्ठा संचालक को घटना के लिए जिम्मेवार बता रहे हैं. इस दर्दनाक घटना से पूरे क्षेत्र में भय का माहौल व्याप्त है. ग्रामीण घरों में दुबके हुए हैं. घटनास्थल पर  केरेडारी थाना प्रभारी अमित द्विवेदी, केरेडारी अंचलाधिकारी राकेश तिवारी पहुंचे और घटना की जानकारी ली.बड़कागांव वन क्षेत्र पदाधिकारी छोटे लाल साह ने भी घटनास्थल का जायजा लिया और मृतक के परिजनों को 75 हजार नकद राशि प्रदान की. घायलों को दस-दस हजार रुपया दिया गया.

    रेंजर ने कहा कि वन विभाग मृतक के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 3 लाख 75 हजार रुपए देगा. मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हजारीबाग भेज दिया गया. घायलों  का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

    घटना के संदर्भ में ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार अहले हाथियों के झुंड के आने की सूचना मिली. उपरोल गांव के ग्रामीणों द्वारा हाथियों के झुंड को मनातू पंचायत के जंगल की तरफ खदेड़ दिया गया. इसरी सूचना बड़कागांव वन क्षेत्र पदाधिकारी छोटेलाल साहा को दी गई थी, फिर भी वन विभाग द्वारा हाथियों को भागने के लिए जरूरी कदम नहीं उठाया गया.

    Tags: Elephants are reaching the village, Hazaribagh news, Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर