लाइव टीवी

हाथियों के साथ सेल्फी ले रहा था युवक, पटककर मार डाला

News18 Jharkhand
Updated: November 16, 2018, 1:24 PM IST
हाथियों के साथ सेल्फी ले रहा था युवक, पटककर मार डाला
फाइल फोटो

पोते हसीब अंसारी की मौत की खबर सुनकर दादी को गहरा सदमा लगा और उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई.

  • Share this:
झारखंड के हजारीबाग में हाथियों के साथ सेल्फी लेने के चक्कर में एक युवक की जान चली गई. दरअसल एक हाथी उग्र हो गया और युवक को पटक कर मार डाला. मृतक अपने पांच दोस्तों के साथ महुदी पहाड़ गया था, जहां वह हाथियों के साथ सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा था. घटना बीते बुधवार की है.

पोते हसीब अंसारी की मौत की खबर सुनकर दादी को गहरा सदमा लगा और उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई. इससे बड़कागांव थानाक्षेत्र के मिर्जापुर गांव में मातम पसरा गया. दरअसल बीते तीन दिनों में 22 हाथियों के झुंड ने बड़कागांव थानाक्षेत्र में जबरदस्त कहर बरपाया है. तीन अलग-अलग घटनाओं में हाथियों ने तीन लोगों को अकाल मौत दे दिया.

पहली घटना मिर्जापुर गांव की है. मोहम्मद जहीर उद्दीन अंसारी के एकलौता पुत्र हसीब अंसारी को हाथी ने पटक कर मार डाला. दूसरी घटना में सिमरातरी निवासी तुलसी महतो और तीसरी घटना में डोकाटांड़ निवासी जन वितरण प्रणाली के दुकानदार लीलू साव को हाथियों ने काल के गाल में भेज दिया. तुलसी महतो एवं लीलू साव ग्रामीणों के साथ मिलकर हाथियों के झुंड को भगाने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान वे हाथियों के हमले के शिकार हो गये.

तीन मृतक के परिजनों को 20- 20 हजार रुपए का मुआवजा वन विभाग के द्वारा दिया गया. हाथियों ने जाल के साथ-साथ कई एकड़ फसल को भी रौंद दिया. इससे किसानों को लाखों का नुकसान हुआ है.

(राकेश कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- गिरिडीह में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो से चार लोगों को फेंका, मां-बेटे की मौत

जाली पेपर के आधार पर चल रहा था कोयले का काला खेल, पुलिस ने खोला भेद 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हजारीबाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2018, 1:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर