vidhan sabha election 2017

पुलिस मुठभेड़ के बाद हथियारों के साथ दबोचे गए तीन उग्रवादी

Rakesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: December 8, 2017, 10:46 AM IST
पुलिस मुठभेड़ के बाद हथियारों के साथ दबोचे गए तीन उग्रवादी
हथियारों के साथ गिरफ्तार हुए तीन उग्रवादी
Rakesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: December 8, 2017, 10:46 AM IST
हजारीबाग पुलिस ने शुक्रवार को जेजेएमपी के दो एरिया कमांडर समेत तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया. ये गिरफ्तारियां उग्रवादियों के साथ देर रात मुठभेड़ के बाद सुबह सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई.  गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किए हैं.

हजारीबाग एसपी अनूप विरथरे को मिली गुप्त सूचना के आधार पर चरही थाना क्षेत्र के कोनहरा में सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी आभियान चलाया. इस छापेमारी अभियान के दौरान ही जेजेएमपी के उग्रवादियों से पुलिस की मुठभेड हुई. इस मुठभेड़ में पुलिस पूरी तरह से हावी रही. मुठभेड़ खत्म होने के बाद जब पुलिस ने दोबारा सर्च अभियान चलाया तब एरीया कमांडर भखरा मुंडा, एरीया कमांडर विगा पासवान और एक सदस्य पाले खान को गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि मुठभेड़ के दौरान पाले खान को गोली लगी थी जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है.

पुलिस ने इन उग्रवादियों के पास से 2 राइफल, 100 राउंड गोली व कई सामान बरामद किए. एसपी के मुताबिक दोनों एरीया कमांडर पर हजारीबाग, चतरा, और रांची के इलाकों में दर्जनों उग्रवादी घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है.

हजारीबाग एसपी अनूप विरथरे ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर गांव में आकर देर रात्रि डेढ़ बजे जेजेएमपी के उग्रवादियों को घेर लिया गया. जब उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा गया तब उन्होंने भाग निकलने के लिए पुलिस पार्टी पर फायरिंग की. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की.

मुठभेड़ के बाद सुबह जब सर्च अभियान चलाया गया तब जेजेएमपी के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को कामयाबी मिली. एसपी ने कहा कि छह-सात महीने से सक्रिय हुए जेजेएमपी उग्रवादी संगठन को पुलिस खत्म कर देगी. उन्होंने कहा कि डीजीपी ने पुलिस की बहादुरी के लिए पुलिस टीम में शामिल सभी लोगों को प्रशस्ति पत्र के साथ पांच-पांच हजार रूपयों का इनाम देने की घोषणा की है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर