होम /न्यूज /झारखंड /हजारीबाग में फिल्माया गया है 'खाकी' का यह फेमस सीन, वेब सीरीज में 300 स्थानीय कलाकार आ रहे नजर

हजारीबाग में फिल्माया गया है 'खाकी' का यह फेमस सीन, वेब सीरीज में 300 स्थानीय कलाकार आ रहे नजर

खाकी वेब सीरीज का पोस्टर

खाकी वेब सीरीज का पोस्टर

खाकी वेब सीरीज में शेखपुरा न्यायालय को फिल्माने के लिए हजारीबाग के संत कोलंबा कॉलेज व जेल के लिए झील स्थित इंदिरा गांधी ...अधिक पढ़ें

    सुबोध कुमार गुप्ता/हजारीबाग. नेटफ्लिक्स पर हाल ही में रिलीज हुई नीरज पांडेय के वेब सीरीज ‘खाकी- द बिहार चेप्टर’ लोगों को खूब पंसद आ रही है. इसका 15 फीसदी शूट हजारीबाग में हुआ है और वेब सीरीज में यहां के 300 से अधिक जूनियर आर्टिस्टों ने काम किया है. इस सीरीज में शेखपुरा न्यायालय को फिल्माने के लिए हजारीबाग के संत कोलंबा कॉलेज व जेल के लिए झील स्थित इंदिरा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय को चुना गया था. खाकी के कुछ हिस्से को रांची, बोकारो व लोहरदगा में भी फिल्माया गया है. वेब सीरीज की शूटिंग करीब एक साल पहले हुई थी.

    खाकी वेब सीरीज की शूटिंग के लिए हजारीबाग में 12 दिनों का शेड्यूल था. लेकिन 7 दिनों में ही शूटिंग पूरी कर ली गई थी. शूटिंग के लिए करीब 200 क्रू मेंबर यहां पहुंचे थे. शूटींग के दौरान हजारीबाग के विभिन्न होटल बुक थे. इसमें लोकल कलाकारों को अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिला. शूटिंग के लिए बने सेट में स्थानीय वेल्डर, पेंटर, कारपेंटर, प्रिंटिंग सहित अन्य लोग सीधे तौर पर रोजगार से जुड़े थे.

    हजारीबाग में कई फिल्मों की हो चुकी है शूटिंग
    बता दें कि हजारीबाग की खूबसूरत वादियां व ऐतिहासिक धरोहर सिने जगत को भी पसंद आ रहा है. यहां के विभिन्न लोकेशन पर बॉलीवुड की कई हिंदी फिल्मों के साथ-साथ बंगाली, भोजपुरी और खोरठा भाषा की फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है. साल 2014 में बॉलीवुड फिल्म कोयलांचल की शूटिंग पदमा रियासत की हवेली में होने से हजारीबाग बॉलीवुड में चर्चा में आया. इसमें बॉलीवुड के नामचीन हस्ती सुनील शेट्टी और विनोद खन्ना जैसे उम्दा कलाकारों ने हजारीबाग में शूटिंग की.

    हाल ही में हजारीबाग के ही रहने वाले व बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर उमेश राणा और विनय मेहता द्वारा निर्मित फिल्म ‘आ भी जाओ पिया’ की शूटिंग हजारीबाग और आसपास के लोकेशन पर की गई. जिसमें देव शर्मा सहित कई स्थानीय कलाकारों को अभिनय का मौका भी मिला.

    Tags: Hazaribagh news, Jharkhand news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें