खुशखबरी! यहां ग्रामीण छात्राओं के लिए शुरू हुई फ्री बस सेवा
Hazaribagh News in Hindi

खुशखबरी! यहां ग्रामीण छात्राओं के लिए शुरू हुई फ्री बस सेवा
छात्राओं के लिए फ्री बस सेवा

बस सुदूरवर्ती क्षेत्रों से हजारीबाग शहर स्थित कॉलेजों में पढ़ने आने वाली छात्राओं के लिए बेहद लाभकारी साबित होगी.

  • Share this:
जब बेटियां पढ़ती हैं तो पूरा परिवार पढ़ता है और जब परिवार पढ़ता है तो समाज शिक्षित होता है. इसी उद्देश्य से झारखंड के हजारीबाग में सदर विधायक मनीष जयसवाल ने बेटियों को पढ़ने के लिए बस की सुविधा प्रदान की है. अब बच्चियां कटकमदाग प्रखंड से केबी महिला कॉलेज तक आसानी से आ-जा पाएंगी.

यह बस सुदूरवर्ती क्षेत्रों से हजारीबाग शहर स्थित कॉलेजों में पढ़ने आने वाली छात्राओं के लिए बेहद लाभकारी साबित होगी. क्योंकि गांव-देहात की छात्राओं को हजारीबाग आने में काफी कठिनाई होती थी. अधिक पैसे भी खर्च करने पड़ते थे. सदर विधायक के इस पहल पर छात्राओं ने खुशी का इजहार करते हुए कहा कि अब उन्हें हर रोज कॉलेज आने-जाने में ना सिर्फ आसानी होगी, बल्कि रास्ते में होने वाले अन्य कठिनाइओं का सामना भी नहीं करना पड़ेगा.

दरअसल सदर विधायक जब वीमेंस कॉलेज के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे, तो उनके सामने बच्चियों की यह समस्या सामने आई थी. इस वजह से ग्रामीण क्षेत्र की छात्राओं की उपस्थित कॉलेज में कम रहती थी. परिजन भी सुरक्षा की चिंता को लेकर बच्चियों को कॉलेज नहीं छोड़ते थे. इन सब पहलुओं को देखते हुए विधायक ने उपाय के तौर पर फ्री बस सेवा उपलब्ध करायी है.



रिपोर्ट- राकेश कुमार
ये भी पढ़ें- घाटशिला: साइकिल मिलने से खिल उठे स्कूली बच्चों के चेहरे

कॉलेज में बीएड की पढ़ाई बंद होने से छात्रों में नाराजगी, JMM ने दी आंदोलन की चेतावनी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज