पीएम के दौरे को लेकर 16 और 17 फरवरी को हजारीबाग में बड़े वाहनों के प्रवेश पर निषेध

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हजारीबाग दौरे को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं. 17 फरवरी को पीएम यहां तीन मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे. साथ ही अन्य कई योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे.

News18 Jharkhand
Updated: February 14, 2019, 1:31 PM IST
पीएम के दौरे को लेकर 16 और 17 फरवरी को हजारीबाग में बड़े वाहनों के प्रवेश पर निषेध
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: February 14, 2019, 1:31 PM IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हजारीबाग दौरे को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं. 17 फरवरी को पीएम यहां तीन मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे. साथ ही अन्य कई योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. पीएम के दौरे को लेकर मटवारी स्थित गांधी मैदान में तमाम व्यवस्थाएं की जा रही हैं.

पीएम यहां सभा को भी संबोधित करेंगे. ऐसे में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर जिला प्रशासन ने शहर का ट्रैफिक प्लान तैयार किया है. इसके तहत कई रूट में बदलाव किये गये हैं. कार्यक्रमस्थल से ढाई किलोमीटर के अंदर बीस पार्किंग स्थल चिन्हित किये गये हैं. 16 और 17 फरवरी को बड़े वाहनों के हजारीबाग में प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है. बड़े वाहन निर्माणाधीन बाइपास से गुजरेंगे.

पीएम का हेलिकॉप्टर पीटीसी ग्राउंड में उतरने की संभावना है. लिहाजा पीटीसी ग्राउंड के चहारदीवारी पर सोहराई कला के चित्र उकेरे जा रहे हैं. ताकि पीएम हजारीबाग की संस्कृति से रूबरू हो सकें. पीएम मन की बात में सोहराई कला का जिक्र भी कर चुके हैं. कलाकारों को उम्मीद है कि पीएम को इस दौरे से उन्हें फायदा मिलेगा. सभी कलाकार बडकागांव के जोराकाठ के हैं.



पीएम के दौरे को लेकर जिला पुलिस और एटीएस की टीम शहर के विभिन्न होटलों, लॉज और मुसाफिरखानों को भी खंगाल रही है. संवेदनशील जगहों के साथ- साथ संदिग्ध लोगों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है.

रिपोर्ट- राकेश कुमार

ये भी पढ़ें- पीएम के दौरे को लेकर तैयारी तेज, सीएस व डीजीपी ने लिया सभास्थल का जायजा

VIDEO: मेरा परिवार, भाजपा परिवार कार्यक्रम के तहत सीएम ने घरों में लगाये स्टिकर व झंडे
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर