लाइव टीवी

हजारीबाग डीएसपी के बेटे ने 22 साल की उम्र में पास की UPSC परीक्षा, नहीं ली थी कोचिंग

Rakesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: April 7, 2019, 12:22 PM IST
हजारीबाग डीएसपी के बेटे ने 22 साल की उम्र में पास की UPSC परीक्षा, नहीं ली थी कोचिंग
प्रियांक किशोर

प्रियांक ने अपने पहले ही प्रयास में यह मुकाम हासिल किया है. 22 साल के प्रियांक को ऑल इंडिया में 274वीं रैंक मिली है. प्रियांक अभी दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पीजी के छात्र हैं.

  • Share this:
संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) 2018 की परीक्षा में हजारीबाग के डीएसपी कमल किशोर के बेटे प्रियांक किशोर का चयन हुआ है. प्रियांक ने अपने पहले ही प्रयास में यह मुकाम हासिल किया है. 22 साल के प्रियांक को ऑल इंडिया में 274वीं रैंक मिली है. प्रियांक अभी दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पीजी के छात्र हैं.

प्रियांक ने प्राथमिक पढ़ाई जमशेदपुर से की है. उन्होंने हाई स्कूल सेंट जेवियर्स और 12वीं सेंट जेवियर्स श्यामली से करने के बाद रामजस कॉलेज से डिग्री प्राप्त किया है. पिता कमल किशोर आरा-बक्सर के निवासी हैं. कमल के बड़े बेटे प्रांजल किशोर सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता हैं. प्रियांक ने बताया कि उन्होंने कोई अलग से कोचिंग नहीं की थी. प्रियांक के पिता कमल किशोर 1989 बैच के दरोगा हैं. हाल ही में 2019 में कमल किशोर डीएसपी बने हैं.

अन्या दास ने भी लहराया परचम-

जमशेदपुर के सोनारी मे रहने वाली अन्या दास ने यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली. अन्या को 60वीं रैंक मिली है. उन्होंने तीसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है. इससे पहले भी उन्होंने वर्ष 2017 में भी सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की थी, लेकिन रैंक पीछे होने के कारण दोबारा परीक्षा दी और अब 60वीं रैंक प्राप्त की. फिलहाल अन्या दास अब रेलवे स्टाफ कॉलेज, वड़ोदरा में ट्रेनिंग ले रही हैं.

ये भी पढ़ें-

पेट्रोल पम्प पर काम करने वाले के बेटे ने पास की UPSC परीक्षा, मिली 93वीं रैंक

यूपीएससी परीक्षा में अन्या दास ने लहराया परचम, मिली 60वीं रैंक
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बक्सर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2019, 9:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...