लाइव टीवी

जेल में बंद अपराधियों के नाम पर लेवी वसूलने वाले गिरोह का खुलासा, बिहार से दो अपराधी गिरफ्तार

News18 Jharkhand
Updated: January 29, 2020, 5:45 PM IST
जेल में बंद अपराधियों के नाम पर लेवी वसूलने वाले गिरोह का खुलासा, बिहार से दो अपराधी गिरफ्तार
हजारीबाग और चतरा पुलिस ने दो शातिर अपराधियों को बिहार से गिरफ्तार किया

डीआईजी पंकज कंबोज ने प्रेसवार्ता कर बताया कि हाल के दिनों में हजारीबाग, चतरा और रामगढ़ में एक ऐसा अपराधी गिरोह काम कर रहा था, जो जेल में बंद अपराधियों के नाम पर भय दिखाकर लोगों से लेवी और रंगदारी वसूलता था.

  • Share this:
हजारीबाग. हजारीबाग और चतरा पुलिस (Police) की संयुक्त कार्रवाई में बिहार से दो अपराधियों (Criminals) को गिरफ्तार किया गया. इनपर चतरा जिले के शिवपुर रेलवे साइडिंग में निजी कंपनी के दो कर्मियों को गोली मारने का आरोप है. 27 दिसंबर को घटना को अंजाम दिया गया था. अपराधियों ने पूछताछ में पुलिस के सामने कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं. इससे पुलिस के कान खड़े हो गए.

उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल रेंज के डीआईजी पंकज कंबोज ने प्रेसवार्ता कर बताया कि हाल के दिनों में हजारीबाग, चतरा और रामगढ़ में एक ऐसा अपराधी गिरोह काम कर रहा था, जो जेल में बंद अपराधियों के नाम पर भय दिखाकर लोगों से लेवी और रंगदारी वसूलता था. इतना ही नहीं इस गिरोह के द्वारा फेसबुक और व्हाट्स एप का भी इस्तेमाल किया जा रहा था. और इसके जरिये नये युवकों को गिरोह से जोड़कर अपराध कराया जा रहा था.

सरगना पर नकेल कसने की तैयारी 

डीआईडी के मुताबिक अपराध करने के बाद पुलिस की गिरफ्त में आए युवकों को गिरोह बेल पर जेल से बाहर निकालने में भी मदद करता था. ताकि नए युवकों को यह लगे कि गैंग में सारी व्यवस्थाएं हैं. इतना ही नहीं युवकों को भटकाने के लिए मास्टरमाइंड अपने फेसबुक में हाईप्रोफाइल लोगों के फोटो भी लगाता था. ताकि नये युवकों को लगे कि गिरोह में उनका सब कुछ पूरा हो जाएगा.

पुलिस अब इस गिरोह के सरगना पर बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है. सरगना का नाम बताये बिना डीआईजी ने कहा कि पुलिस इस गिरोह की पूरा प्रोफाइल तैयार कर रही है. जल्द ही इसको लेकर बड़ा खुलासा होगा.

इनपुट- राकेश कुमार

ये भी पढ़ें- सुबह दुकान को लूटकर भागे अपराधी, शाम में सीसीटीवी ने पहुंचाई सलाखों के पीछे  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हजारीबाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 5:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर