मिलिए 'कोरोना यमराज' से, जागरूकता फैलाने के लिए हजारीबाग पुलिस ने की अनोखी पहल
Hazaribagh News in Hindi

मिलिए 'कोरोना यमराज' से, जागरूकता फैलाने के लिए हजारीबाग पुलिस ने की अनोखी पहल
हजारीबाग में इनदिनों यमराज की वेश में एक शख्स लोगों को कोरोना वायरस को लेकर जागरूक कर रहा है.

हजारीबाग के सदर डीएसपी कमल किशोर का कहना है कि प्रशासन इस पहल के जरिये लोगों को कोरोना (Covid-19) के खतरे की गंभीरता समझाने की कोशिश कर रहा है. कोरोना यमराज घर-घर जाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए समझा रहा है.

  • Share this:
हजारीबाग. 'मैं कोरोना यमराज हूं' यह आवाज इनदिनों हजारीबाग की सड़कों पर सुनने को मिलता है. दरअसल कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. लोगों को घर में रहने की हर स्तर से अपील की जा रही है. लेकिन इस अपील को भी कुछ लोग दरकिनार करते हुए अनावश्यक शहर में घूमते देखे जा रहे हैं. ऐसे में अब हजारीबाग पुलिस-प्रशासन (Hazaribagh Police) ने लोगों को जागरूक करने के लिए अनूठी पहल की है. एक व्यक्ति को सांकेतिक रूप से कोरोना यमराज का शक्ल देकर सड़क पर उतारा गया है.

यह कोरोना यमराज लोगों से लॉकडाउन का पालन करने के साथ-साथ घरों में रहने की अपील करता है. शहर के मोहल्लों में घूम-घूम कर कोरोना वायरस के खतरे को समझाता है. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक करता है.

थाने का ड्राइवर बना है कोरोना यमराज 



कोरोना यमराज बने पुलिस के ड्राइवर का कहना है कि तमाम अपील के बावजूद कुछ लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं. ये लोग समाज और देश को खतरे में डाल रहे हैं. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लोगों का घरों में रहना जरूरी है. हम इस रूप में लोगों को समझा रहे हैं कि उनकी लापरवाही से कई लोगों के घर यमराज पहुंच सकता है.
हजारीबाग के सदर डीएसपी कमल किशोर का कहना है कि प्रशासन इस पहल के जरिये लोगों को कोरोना के खतरे की गंभीरता समझाने की कोशिश कर रहा है. कोरोना यमराज घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचने के लिए समझा रहा है.

हजारीबाग में दो कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं 

बताते चलें कि हजारीबाग में दो कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासन और भी सख्त हो गया है. हर हाल में लॉकडाउन का पालन कराने में जुटा हुआ है. हजारीबाग के अलावा रांची, बोकारो और कोडरमा जिले में कोरोना संक्रमित मिले हैं. राज्य में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़कर 19 पहुंच गया है. इनमें से बुजुर्गों की मौत हो चुकी है.

रिपोर्ट- राकेश कुमार

ये भी पढ़ें- झारखंड में भी 30 अप्रैल तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, सरकार करेगी ऐलान

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading