Assembly Banner 2021

लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाने के बाद जयंत सिन्हा बोले- BJP नेताओं ने की थी मदद

जयंत सिन्हा (फाइल फोटो)

जयंत सिन्हा (फाइल फोटो)

पिछले साल मॉब लिंचिंग के आरोपियों को सम्मानित करने को लेकर हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा सुर्खियों में आ गए थे.

  • Share this:
झारखंड के हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में बताया है कि उन्होंने और बीजेपी के कुछ नेताओं ने झारखंड के रामगढ़ में हुए एक मॉब लिंचिंग के मामले में आरोपियों को आर्थिक मदद की थी. दरअसल, पिछले साल मॉब लिंचिंग के आरोपियों को सम्मानित करने को लेकर जयंत सिन्हा सुर्खियों में आ गए थे.

गरीब थे मॉब लिंचिंग के आरोपी 

बीजेपी से बगावत कर पार्टी छोड़ने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के बेटे और मोदी सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा, 'आरोपी एक गरीब परिवार से आते हैं. उनके परिवार के सदस्यों ने हमसे अनुरोध किया कि वकील रखने में उनकी आर्थिक रूप से सहायता करें. मैंने पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ उन्हें वकील की फीस का भुगतान करने में मदद की'.



केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'अगर कोई हाईकोर्ट के जमानत आदेश को पढ़े तो यह स्पष्ट होगा कि मेरे घर पर आए लोग निर्दोष थे. जब मैं पूर्ण न्याय की बात करता हूं तो मेरा मतलब है कि पीड़ित को न्याय जरूर दिया जाना चाहिए, लेकिन जो लोग निर्दोष थे, उन्हें भी न्याय दिया जाना चाहिए'.
क्या है मामला

27 जून 2017 को कुछ लोगों ने पशु व्‍यापारी अलीमुद्दीन अंसारी को हजारीबाग जिले के रामगढ़ में दिनदहाड़े मार डाला था. भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डाले जाने के इस मामले में फास्‍ट ट्रैक कोर्ट ने रिकॉर्ड पांच महीने में सुनवाई करते हुए इस साल 21 मार्च को 11 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. फास्‍ट ट्रैक कोर्ट से सजा पाने के बाद सभी दोषियों ने झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. यहां से आठ को 29 जून को जमानत मिल गई. जमानत पर छूटने के बाद इन आरोपियों को जयंत सिन्हा ने सम्मानित किया था.

ये भी पढ़ें-

मॉब लिंचिंग के दोषियों का जयंत सिन्‍हा ने किया स्‍वागत, पहनाई माला

केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने भरा पर्चा, सुरेश प्रभु बोले- जीत पक्की है

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज