हजारीबाग: ट्रक से सौ बोरा डोडा जब्त, आलू से ढकी थीं नशे की बोरियां

News18 Jharkhand
Updated: March 29, 2019, 1:08 PM IST
हजारीबाग: ट्रक से सौ बोरा डोडा जब्त, आलू से ढकी थीं नशे की बोरियां
सौ बोरा डोडा जब्त

पुलिस ने एक ट्रक से सौ बोरा डोडा जब्त किया. ट्रक में नीचे डोडा और ऊपर आलू की बोरियां लदी हुई थीं.

  • Share this:
हजारीबाग के चौपारण थाना क्षेत्र के हथिया बाबा में पुलिस ने एक ट्रक से सौ बोरा डोडा जब्त किया. ट्रक में नीचे डोडा और ऊपर आलू की बोरियां लदी हुई थीं. पुलिस के मुताबिक ऐसे डोडा को छुपाने के लिए किया गया था.

पुलिस ने गुप्त सूचना पर एनएच-2 पर छापेमारी की और ट्रक से सौ बोरा डोडा जब्त किया. पुलिस को देखते ही ट्रक को खड़ा कर ड्राइवर फरार हो गया. पुलिस ट्रक को अपने कब्जे में लेकर चौपारण थाने ले आई. मामले में आगे की छानबीन जारी है.

पुलिस ट्रक के नंबर के जरिये मालिक तक पहुंचने की जुगत में है. पुलिस के मुताबिक जब्त डोडा की कीमत लाखों रुपये में है. ड्राइवर के फरार हो जाने से यह पता नहीं लग पाया कि इतनी मात्रा में मादक पदार्थ कहां से लाकर कहां ले जाया जा रहा था. इसके पीछे का गिरोह कौन है.

बता दें कि डोडा अफीम का फूल होता है. शुरूआत में यह हरे रंग का होता है. इस फूल को बीच से काट कर इसके अंदर के तरल पदार्थ को निकाल कर अफीम का पाउडर तैयार किया जाता है. शेष बचे डोडा के फूल को सुखाकर मिश्रण तैयार किया जाता है. इस मिश्रण को चाय या दूसरे तरल पदार्थ में मिलाकर नशे के तौर पर सेवन किया जाता है.

इनपुट- राकेश कुमार

ये भी पढ़ें- रांची और गिरिडीह में वाहन चेकिंग के दौरान 45 लाख रुपये जब्त

धनबाद से लाकर रांची में बेचा जाता था ब्राउन शुगर, 3 तस्कर गिरफ्तार
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हजारीबाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2019, 1:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...