होम /न्यूज /झारखंड /Big News: झारखंड के इन 4 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद निर्देश जारी

Big News: झारखंड के इन 4 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद निर्देश जारी

Internet Down In Jharkhand: झारखंड के चार जिलों में सुबह से ही इंटरनेट सेवा बाधित है. दरअसल झारखंड के चार जिलों में दो ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- ओम प्रकाश, रितेश लोहानी, जावेद खान 

हजारीबाग/कोडरमा. झारखंड के चार जिलों में सुबह से ही इंटरनेट सेवा बाधित है. दरअसल झारखंड के चार जिलों में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद राज्य सरकार की ओर से सभी चार जिलों में इंटरनेट बंद रखने का निर्देश दिया गया है. दरअसल राज्य के हजरीबाग, कोडरमा, गिरिडीह और चतरा जिले में कुछ मोबाइल उपभोक्ताओं के नंबर मैसेज भेज कर कहा गया कि सरकार के निर्देशानुसार आपके क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं अगली सूचना आने तक बंद कर दी गई हैं. ऐसे में इन जिलों के लोग इंटरनेट सेवा बाधित होने से सुबह से ही परेशान हैं. वहीं इंटरनेट सेवा बाधित होने के पीछे बताई जा रही है कि रविवार को सरस्वती प्रतिमा के विसर्जन जुलूस के दौरान इन जिलों दो पक्षों के बीच झड़प हुईं थी. जिसकी वजह से राज्य सरकार की ओर एहतियात के तौर पर इन जिलों में इंटरनेट सेवा बंद करने का निर्देश दिया है ताकि किसी तरह की कोई अफवाह न फैले.

वहीं, हजारीबाग जिले के बरही लखना दुलमहा में दो समुदाय से जुड़े युवकों के बीच मारपीट में पिपरघोघर (नई टांड) निवासी 18 वर्षीय रूपेश पांडेय, पिता सिकन्दर पांडेय की मौत हो गई थी, जिसके बाद प्रशासन की टीम ने किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवा बाधित कराई है.

युवक की मौत के बाद आक्रोशित हुये लोग 

बताया जाता है कि बरही अनुमंडल के धनबाद रोड स्थित दुलमुहा में सरस्वती विसर्जन देखने गए युवक रूपेश पांडेय (18 )की  पिटाई से हुई मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने दुलमुहा में कई दुकानों और वाहनों में आग लगा दी, जिसके बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी. पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को खदेड़ कर भगा दिया. घटना रविवार शाम 4 बजे की बताई जाती है. पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. वहीं, कोडरमा में प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए झड़प में दो घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. दोनों घायलों को कोडरमा सदर अस्पताल रेफर किया गया है.

क्या कहते हैं अधिकारी 

बता दें, इंटरनेट बाधित होने के संबंध में हजारीबाग के एसपी मनोज चौथे ने न्यूज 18 को बताया कि दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद हुये विवाद को पुलिस ने तुरंत नियंत्रित कर लिया गया था. वहीं, युवक के मौत मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. लेकिन, जिले में कोई अफवाह न फैले इसके लिए एहतियात के तौर पर फिलहाल इंटरनेट सेवा बंद कराई गयी. स्थिति थोड़ी और सामान्य होते ही इंटरनेट सेवा फिर से शुरू कर दी जाएगी. वहीं कोडरमा एसपी कुमार गौरव ने न्यूज 18 को बताया कि कोडरमा में दो गुटों के बाद हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें कुछ लोगों को चोट लगी थी. हालांकि मामले को शांत करा लिया गया है. लेकिन, किसी भी तरीके की अफवाह न फैले इसके लिए कोडरमा में इंटरनेट सेवा बंद की गयी है.

बताया जा रहा है कि झारखंड कोडरमा, हजारीबाग और गिरिडीह में अलग-अलग गुटों के बीच विवाद हुआ था,  जिसके बाद पुलिस ने तत्काल प्रभावित इलाकों में हालात को नियंत्रित तो कर लिया लेकिन किसी तरह कोई अफवाह न फैले इसके लिए इंटरनेट सेवा अगले आदेश तक बंद कराई गयी है.

Tags: Jharkhand news, Jharkhand Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें