होम /न्यूज /झारखंड /Winter Sweets : जलेबी के शौकीन हैं? जानें हरियाणवी व राजस्थानी जायका हजारीबाग में कहां मिलेगा

Winter Sweets : जलेबी के शौकीन हैं? जानें हरियाणवी व राजस्थानी जायका हजारीबाग में कहां मिलेगा

स्टॉल पर जलेबी बना रहे परवीन कुमार ने बताया कि वह मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है और उसका बिजनेस पार्टनर व दोस्त लल ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : सुबोध कुमार गुप्ता

हजारीबाग. जलेबी तो आपने बहुत खाई होगी. लेकिन हजारीबाग में हरियाणवी व राजस्थानी जलेबियों का आनंद लेना चाहते हैं तो शहर के मालवीय मार्ग पर लगने वाले जलेबी स्टॉल पर पहुंचिए. लोग जाड़े के मौसम में खास तौर पर गरमा गरम जलेबी खाने यहां आते हैं. रसभरी जलेबी का स्वाद इतना लजीज है कि खाने वाले खाने के बाद उंगली चाटते हैं.

स्टॉल पर जलेबी बना रहे परवीन कुमार ने News18 Local को बताया कि वह मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है और उसका बिजनेस पार्टनर व दोस्त ललित कुमार हरियाणा से है. दोनों करीब 15 सालों से यहां जलेबी बना और बेच रहे हैं. यहां की जलेबी में हरियाणवी व राजस्थानी स्वाद का मिला जुला रंग मिलता है. दोनों पार्टनर मिलकर स्टॉल संभालते हैं.

सिर्फ 140 रुपये किलो है ये जलेबी

ललित कुमार ने बताया लोग यहां चाव से जलेबी खाने पहुंचते हैं. स्टॉल पर खाने के साथ-साथ पर घर के लिए पार्सल भी कराते हैं. जलेबी बनाने में मैदा, चीनी व रिफाइंड तेल का इस्तेमाल किया जाता है. इस स्टॉल पर रोजाना 25 किलो मैदा व 20 किलो चीनी की खपत है. प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से रात 9 बजे तक स्टॉल लगाया जाता है. जलेबी की कीमत 140 रुपये प्रति किलो है.

यहां जलेबी खा रहे संदीप कुमार और आनंद सोनी कहते हैं कि जब से स्टॉल लगना शुरू हुआ तभी से खाने पहुंच रहे हैं. यहां की जलेबी जैसा स्वाद और कहीं नहीं मिलता है. इस स्टॉल पर गरमा गरम जलेबी परोसी जाती है. घर पर बच्चों को भी यहां की जलेबी पसंद है. सोनी ने बताया वे घर के लिए भी जलेबियां ले जाते हैं और मेहमानों के स्वागत के लिए भी यह एक अच्छा आइटम है.

Tags: Hazaribagh news, Street Food

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें