जयंत सिन्हा ने पारा शिक्षकों से अपनी मांगे संवैधानिक तरीके से रखने की अपील की
Hazaribagh News in Hindi

जयंत सिन्हा ने पारा शिक्षकों से अपनी मांगे संवैधानिक तरीके से रखने की अपील की
पारा शिक्षकों से वार्ता करते केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा

हजारीबाग में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा और सदर विधायक मनीष जयसवाल के समक्ष पारा शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर और वर्तमान स्थिति से अवगत कराया.

  • Share this:
पारा शिक्षक अपनी मांगों को मनवाने के लिए लगातार आंदोलन कर रहा है सरकार से लेकर अपने जनप्रतिनिधियों तक अपनी बात रखने का प्रयास कर रहे हैं ताकि कोई भी रहनुमा उनकी मांगों के समर्थन में खड़ा हो और मनवाने में सफल हो. इसी उद्देश्य से आज हजारीबाग में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा और सदर विधायक मनीष जयसवाल के समक्ष पारा शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर और वर्तमान स्थिति से अवगत कराया.

इसके बाद पारा शिक्षकों को समझाते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा और सदर विधायक मनीष जयसवाल ने साफ शब्दों में कहा कि उनकी मांगों के साथ वह खड़े हैं. दोनों ने उनकी मांगों को जायज भी बताया साथ ही उन्होंने पारा शिक्षकों को संवैधानिक तरीके से अपनी मांगों को रखने की अपील की.
विदित हो कि पारा शिक्षक इन दिनों अपनी मांगों को मनवाने के लिए सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ रहे हैं. यही वजह है कि स्थापना दिवस के मौके पर सरकार का विरोध करते हुए पारा शिक्षकों में काले झंडे दिखाए थे, जिसके बाद लाठीचार्ज हुआ.

इस घटना के बाद सरकार और पारा शिक्षक दोनों आमने-सामने खड़े हैं. एक तरफ जहां सरकार 20 नवंबर तक योगदान नहीं देने वाले पारा शिक्षकों के खिलाफ अब बर्खास्तगी की कार्रवाई कर रही है वहीं दूसरी तरफ पारा शिक्षक अपनी मांगों को मनवाने के लिए अब तक योगदान विद्यालय में नहीं दिए हैं. हजारीबाग पारा शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष ने कहा अगर हमारे सासंद व विधायक हमारी मांगों के साथ है तो हमारे साथ सड़कों पर उतरकर हमारा साथ दें.
यह भी देखें - VIDEO: केन्द्रीय मंत्री ने खत्म कराई विस्थापित परिवारों की भूख हड़ताल



यह भी पढ़े- केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा के घर पर हाथियों का हमला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज