अपना शहर चुनें

States

Lok Sabha Election 2019: जेडीयू को लगा बड़ा झटका, प्रदेश महासचिव ने छोड़ी पार्टी

जेडीयू के प्रदेश महासचिव ने छोड़ी पार्टी
जेडीयू के प्रदेश महासचिव ने छोड़ी पार्टी

  • Share this:
लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सियासी नाता तोड़ने और जोड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है. झारखंड में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को बड़ा झटका लगा है. जेडीयू के प्रदेश महासचिव बटेश्वर प्रसाद मेहता ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया. मेहता ने हजारीबाग में प्रेस कान्फ्रेंस कर यह जानकारी दी.

बटेश्वर मेहता ने कहा कि उन्होंने इस सिलसिले में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सीएम नीतीश कुमार को खत लिखकर जानकारी दे दी है. उन्होंने कहा कि गठबंधन के इस दौर में विचारधारा को दरकिनार कर सीट और जीत की राजनीति तेजी से बढ़ रही है. जेडीयू की गठबंधन रणनीति झारखंड में सदा से ही अस्पष्ट रही है. ऐसे में लोगों के मन में सदा यह भ्रम रहा है कि पार्टी झारखंड में बहुत कुछ करने में नाकाफी है. इस कारण हमने राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

बताते चलें कि इससे पहले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने भी जेडीयू का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. अब लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बटेश्वर मेहता ने पार्टी से नाता तोड़ लिया है. इसको पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. मेहता ने इस बात की ओर इशारा किया है कि आने वाले समय में वह क्षेत्रीय पार्टी का दामन थाम सकते हैं.



रिपोर्ट- राकेश कुमार
ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019: झारखंड महागठबंधन में गोड्डा के बाद सिंहभूम सीट को लेकर भी फंसा पेंच

महागठबंधन बचाने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ.अजय कुमार छोड़ सकते हैं जमशेदपुर सीट की दावेदारी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज