अपना शहर चुनें

States

जेडीयू के पूर्व प्रदेश महासचिव बटेश्वर मेहता ने थामा जेवीएम का दामन

जेडीयू के पूर्व प्रदेश महासचिव बटेश्वर मेहता ने थामा जेवीएम का दामन
जेडीयू के पूर्व प्रदेश महासचिव बटेश्वर मेहता ने थामा जेवीएम का दामन

जेडीयू के पूर्व प्रदेश महासचिव नेता बटेश्वर प्रसाद मेहता ने हजारीबाग में जेवीएम का दामन थाम लिया. पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी की मौजूदगी में उन्होंने जेवीएम की सदस्यता ग्रहण की.

  • Share this:
जनता दल यूनाइटेड(जेडीयू) के पूर्व प्रदेश महासचिव नेता बटेश्वर प्रसाद मेहता ने हजारीबाग में जेवीएम का दामन थाम लिया. पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी की मौजूदगी में उन्होंने जेवीएम की सदस्यता ग्रहण की. बटेश्वर मेहता के साथ उनके कई समर्थकों ने भी जेवीएम का दामन थामा.

बटेश्वर मेहता ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी की ओर से उन्हें जो भी जवाबदेही और जिम्मेदारी दी जाएगी, वह उसे बखूबी निभाएंगे. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जेडीयू जैसे दल को छोड़कर जेवीएम में आना बड़ी बात है, क्योंकि जेडीयू बिहार और केंद्र में सरकार के साथ है. वहां नेताओं में निश्चितता है, लेकिन यहां अनिश्चितता है. ऐसे में संघर्ष करने के लिए जेवीएम में आना बड़ी बात है. सबको पार्टी में सम्मान दिया जाएगा.

मंगलवार को बटेश्वर मेहता जेडीयू से इस्तीफा दे दिया. इस सिलसिले में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सीएम नीतीश कुमार को खत लिखकर जानकारी दे दी. उन्होंने कहा कि गठबंधन के इस दौर में विचारधारा को दरकिनार कर सीट और जीत की राजनीति तेजी से बढ़ रही है. जेडीयू की गठबंधन रणनीति झारखंड में सदा से ही अस्पष्ट रही है. ऐसे में लोगों के मन में सदा यह भ्रम रहा है कि पार्टी झारखंड में बहुत कुछ करने में नाकाफी है. इस कारण हमने राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. बताते चलें कि इससे पहले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने भी जेडीयू का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था.



रिपोर्ट- राकेश कुमार
ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019: जेडीयू को लगा बड़ा झटका, प्रदेश महासचिव ने छोड़ी पार्टी

Lok Sabha Election 2019: झारखंड महागठबंधन में गोड्डा के बाद सिंहभूम सीट को लेकर भी फंसा पेंच

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज