अपना शहर चुनें

States

झारखंड विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज, नेताओं ने शुरू किया राजनीतिक गुणा-भाग

झारखंड विधानसभा का नया भवन (फाइल फोटो)
झारखंड विधानसभा का नया भवन (फाइल फोटो)

हजारीबाग जिला सूचना भवन में एसडीओ (SDO) मेघा भरद्वाज के नेतृत्व में राजनीतिक दलों (Political parties) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई, जिसमें राजनीतिक दलों के सदस्यों से चुनाव से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई.

  • News18India
  • Last Updated: October 31, 2019, 7:25 AM IST
  • Share this:
हजारीबाग. आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) की तैयारी प्रशासनिक स्तर (Administrative Level) पर जोर-शोर से चल रही है. हजारीबाग जिला सूचना भवन में एसडीओ (SDO) मेघा भरद्वाज के नेतृत्व में राजनीतिक दलों (Political parties) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई, जिसमें राजनीतिक दलों के सदस्यों से चुनाव से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई.

अधिकारियों ने राजनेताओं के साथ की बठक
साथ ही चुनावी तैयारी के लिये निर्देश भी दिए गये. प्रशासन के द्वारा कहा गया है कि सभी राजनीतिक पार्टी बूथ लेवल एजेंट जल्द से जल्द बहाल करें और उनके नाम निर्वाचन कोषांग को दें. साथ ही बूथ लेवल एजेंट उन लोगों का नाम भी अपने बूथ में देखें जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है. एसडीओ मेघा भरद्वाज ने बताया कि इस बार जो भी राजनीतिक कार्यक्रम होंगे उनकी अनुमति ऑनलाइन लेनी होगी.

ऐसे कार्यक्रमों के बारे में 48 घंटे पहले सूचना देनी होगी. इसके लिए पॉलिटिकल पार्टी के एजेंट को ट्रेनिंग भी दी जाएगी. बैठक के दौरान पॉलिटिकल पार्टी के सदस्यों को 1950 टोल फ्री नंबर के महत्व को भी बताया गया. यह टोल फ्री नंबर है, जिस पर फोन करके मतदाता चुनाव संबंधी जानकारी ले सकते हैं. इसकी भी जानकारी वोटरों को देने के लिए कहा गया.
राजनतिक दलों ने तैयारी तेज कर दी है


झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिये राजनतिक दलों ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है. माइनस जेवीएम महागठबंधन का रास्ता साफ होता दिख रहा है. सूत्रों के मुताबिक सीट शेयरिंग को लेकर जेएमएम-44, कांग्रेस-27, आरजेडी-5 और वाम दल-5 के फॉर्मूले पर बातचीत जारी है.

मंगलवार देर शाम रांची पहुंचने पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम भी मौजूद रहे. इस दौरान सहयोगियों के साथ सीटों के तालमेल को लेकर मंथन हुआ. इस सिलसिले में जल्द ही हेमंत सोरेन के साथ आरपीएन सिंह की बैठक होने वाली है.

ये भी पढ़ें- जन आक्रोश रैली में कांग्रेस का ऐलान- सरकार बनी तो हर घर को मिलेगी एक नौकरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज