लाइव टीवी

Jharkhand Elections 2019: कर्नाटक के नतीजे पर बोले पीएम मोदी- जनादेश के खिलाफ जाने वालों को मिली सजा

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: December 9, 2019, 1:30 PM IST
Jharkhand Elections 2019: कर्नाटक के नतीजे पर बोले पीएम मोदी- जनादेश के खिलाफ जाने वालों को मिली सजा
पीएम मोदी ने हजारीबाग के बरही में चुनावी सभा को संबोधित किया.

Jharkhand Assembly Elections 2019: पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि कर्नाटक के लोगों ने कांग्रेस और उसके साथियों की सरकार के दौरान भ्रष्टाचार और विकास के साथ लापरवाही देखी थी, इसलिए उन्होंने भाजपा को वोट दिया.

  • Share this:
हजारीबाग. झारखंड में तीसरे चरण के चुनाव के लिए जनसभा करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कर्नाटक उपचुनाव (Karnataka By-Election) के नतीजे को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. बरही में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि जनता ने कर्नाटक में भाजपा को सरकार बनाने के लिए मैंडेट दिया था, लेकिन कांग्रेस ने पर्दे के पीछे से खेल करके भाजपा को सरकार नहीं बनाने दिया था. लेकिन, आज (9 दिसंबर 2019) जनता ने उन्हें सजा दी है. उपचुनाव में ज्यादातर सीटों पर भाजपा को जीत हासिल हुई है.

पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के लोगों ने कांग्रेस और उसके साथियों की सरकार के दौरान हुए भ्रष्टाचार और विकास के साथ लापरवाही देखी थी. इसलिए उन्होंने भाजपा को वोट दिया. कर्नाटक के लोगों ने ये सुनिश्चित कर दिया कि अब कांग्रेस या जेडीएस वहां के लोगों से साथ विश्वासघात नहीं कर पाएंगे. ये देश के तमाम राज्यों के लिए संदेश है कि कोई जनादेश के खिलाफ जाएगा या जनता को धोखा देगा, तो पहला मौका मिलते ही जनता उसे पूरी सजा देगी.

'गठबंधन के भरोसे पर खरी नहीं उतरी है कांग्रेस'
चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सच्चाई को झारखंड के लोगों को भी याद रखना है. कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरी नहीं उतरी है. ये अपने मतलब के लिए गठबंधन और जनादेश का उपयोग करती है, फिर अपने हित के लिए अपने सहयोगियों को कठपुतली की तरह उपयोग करती है. कर्नाटक के परिणामों को याद रखना जरूरी है. देश में उठापटक की राजनीति करने वाले नेताओं के लिए यह मजबूत संदेश है. कांग्रेस और उसके सहयोगियों के एक-एक उम्मीदवार को झारखंड में भी हराना जरूरी है.

बाबू रामनारायण का किया उल्‍लेख
हजारीबाग के बाबू रामनारायण सिंह का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि बाबू रामनारायण सिंह उन गिनेचुने लोगों में से एक थे, जिन्हें कांग्रेस के छल-कपट का आजादी के समय ही पता चल गया था. वो उन शुरुआती लोगों में थे, जिन्होंने कांग्रेस की वोट बैंक पॉलिटिक्स पर सवाल उठाए थे. 70 साल पहले हजारीबाग के इस सपूत ने साफ कह दिया था कि कांग्रेस भारत में भ्रष्टाचार के दलदल को जन्म देने वाली है. उन जैसे दूरदर्शी व्यक्ति की हर बात सही होते आज देख जा सकता है.

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: राजनाथ सिंह बोले- झरिया कोई लड्डू नहीं कि कोई खा जाए 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हजारीबाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर