लाइव टीवी

Jharkhand Elections 2019: राहुल गांधी बोले- पहले अर्थव्यवस्था के लिए भारत की होती थी तारीफ, अब रेप कैपिटल कहती है दुनिया

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: December 9, 2019, 3:26 PM IST
Jharkhand Elections 2019: राहुल गांधी बोले- पहले अर्थव्यवस्था के लिए भारत की होती थी तारीफ, अब रेप कैपिटल कहती है दुनिया
राहुल गांधी ने हजारीबाग के बड़कागांव में चुनावी सभा को संबोधित किया.

Jharkhand Assembly Elections 2019: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि यूपी में महिलाओं को जला दिया जाता है, कहीं गोली मार दी जाती है, कहीं रेप हो जाता है, लेकिन प्रधानमंत्री कुछ नहीं कहते.

  • Share this:
हजारीबाग. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बड़कागांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में देश की अर्थव्यवस्था की रफ्तार को देखकर पूरी दुनिया हमारी ओर देखती थी, लेकिन आज पूरी दुनिया कहती है कि भारत रेप कैपिटल (Rape Capital) बन गया है. जहां देखो महिलाओं को मारा-जलाया जाता है.

कांग्रेस नेता ने कहा, 'उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी विधायक ने महिला से दुष्कर्म किया, लेकिन पीएम मोदी ने कुछ नहीं कहा. लड़की का एक्सीडेंट करवा दिया, फिर भी पीएम ने एक शब्द नहीं कहा. हर प्रदेश में बिना डरे महिला घर से नहीं निकली हैं. यूपी में जला दिया जाता है, कहीं गोली मार दी जाती है, कहीं रेप हो जाता है, लेकिन पीएम कुछ नहीं कहते. दिनभर पीएम मोदी कहते हैं कि मैं महिलाओं की रक्षा करता हूं. ये कैसी रक्षा हो रही है. जैसे किसानों को गोली मारकर पीएम उनकी रक्षा करते हैं, वैसे महिलाओं की भी रक्षा हो रही है.

'जितनी नफरत फैलेगी, उतनी बेरोजगारी बढ़ेगी'

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी देश में नफरत का माहौल बना रही है. जहां भी बीजेपी के लोग जाते हैं लोगों को बांटते, मारते और दबाते हैं. ऐसे देश नहीं चल सकता. जितनी नफरत देश में फैलेगी, उतनी बेरोजगारी बढ़ेगी और उतना ही उद्योग-धंधे भी बंद होंगे. उतनी अर्थव्यवस्था भी नीचे जाएगी. कांग्रेस सरकार में अर्थव्यवस्था दौड़ रही थी. हम सबको साथ लेकर चल रहे थे.

'दो हिन्‍दुस्‍तान नहीं बनने देंगे'

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने कहा कि झारखंड गरीब नहीं है, मगर यहां के लोग गरीब हैं. गठबंधन की सरकार बनेगी, तो आपका जल, जंगल और जमीन आपको वापस मिलेगा. यहां उद्योगपतियों की नहीं किसानों, गरीबों, युवाओं की सरकार चलेगी. राहुल गांधी ने कहा कि गरीबों और किसानों के बिना यह देश नहीं चल सकता. 15-20 उद्योगपति देश को नहीं चला सकते. उद्योगपतियों के लिए जगह है, लेकिन जब इनका कर्ज माफ हो सकता है तो झारखंड में किसानों की क्यों नहीं? राहुल ने कहा कि उनका टैक्स माफ हो सकता है, तो छोटे दुकानदारों का भी टैक्स माफ करना होगा. दो हिन्‍दुस्‍तान नहीं बनने देंगे. झारखंड में जमीन छीनने का विरोध करने पर 6 किसानों को गोली मारी गई, लेकिन कभी किसी उद्योगपति के साथ ऐसा नहीं हुआ. किसान, गरीबों और आदिवासियों को दो मिनट में पुलिसवाले गोली मार देते हैं, लेकिन अरबपतियों को कुछ नहीं कहते. ऐसे में विकास नहीं हो सकता.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Elections 2019: लूट और लटकाने का खेल खेलती रही है कांग्रेस: PM मोदी 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हजारीबाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर