अपना शहर चुनें

States

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी की ओर अग्रसर- जेपी नड्डा

जे. पी. नड्डा ने कहा कि दुनिया के 193 देशों में से 7 को छोड़कर बाकी सारे देशों की जनसंख्या से ज्यादा बीजेपी की सदस्य संख्या है.
जे. पी. नड्डा ने कहा कि दुनिया के 193 देशों में से 7 को छोड़कर बाकी सारे देशों की जनसंख्या से ज्यादा बीजेपी की सदस्य संख्या है.

जे. पी. नड्डा ने कहा कि बीजेपी के पास प्रदेश से लेकर इलाके तक, लोकसभा से लेकर विधानसभा और ग्राम पंचायत तक शक्तिशाली नेतृत्व है. पार्टी जिस विचारधारा के साथ काम कर रही है, उससे देश ही नहीं बल्कि दुनिया में यशस्वी हो रही है.

  • Share this:
हजारीबाग. बीजेपी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में देश 2024 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी ($ 5 trillion economy) बनने की ओर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अलगाववाद के बीज अनुच्छेद 370 (Article 370) के कारण बोए गए थे. लेकिन प्रधानमंत्री ने अनुच्छेद 370 को हटा कर देश को एक करने का काम किया. नड्डा हजारीबाग में बूथ सह शक्ति केंद्र कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे.

दुनिया ने देखी उभरे भारत की तस्वीर 

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि कुछ समय पहले प्रधानमंत्री एक सप्ताह के लिए अमेरिका में थे. उस एक सप्ताह में उन्होंने भारत की जो तस्वीर दुनिया के सामने रखी, वह उभरते हुए भारत की तस्वीर थी, जिसे दुनिया ने देखा. दुनिया के सभी राष्ट्राध्यक्ष मोदी से मिलने के लिए आतुर थे.



11 से 17 करोड़ हुए सदस्य  
नड्डा ने कहा कि दुनिया में 193 देश हैं, उस 193 देशों में अगर 7 देशों को छोड़ दिया जाए, तो बाकी सारे देशों की जनसंख्या से ज्यादा बीजेपी की सदस्य संख्या है. बीजेपी ऐसी पार्टी है, जो अपना रिकॉर्ड खुद तोड़ती है. बीजेपी ने अपनी सदस्य संख्या को 11 करोड़ से 17 करोड़ तक पहुंचा दिया है. हमारे पास प्रदेश से लेकर इलाके तक, लोकसभा से लेकर विधानसभा और ग्राम पंचायत तक शक्तिशाली नेतृत्व है. बीजेपी जिस विचारधारा के साथ काम कर रही है, उससे देश ही नहीं बल्कि दुनिया में यशस्वी हो रही है.

पश्चिम बंगाल में बड़ी तादात में घुसपैठिये

इस कार्यक्रम में उनके साथ सीएम रघुवर दास भी मौजूद रहे. हजारीबाग के बाद दोनों नेताओं ने बोकारो के चंदनकियारी में जनसभा की. बोकारो में नड्डा ने कहा कि पिछले पांच साल में भारत और झारखंड की तस्वीर दुनिया की निगाहों में बदली है. यह नरेन्द्र मोदी और रघुवर दास के नेतृत्व में हुई है. जब दुनिया में मंदी की आहट हुई, तो भारत में मंदी आने से पहले ही मोदी ने फैसला किया और 1 लाख 45 हजार करोड़ रुपये का टैक्स, जो सरकार की तिजोरी में आना था, उसको छोड़ दिया.

नड्डा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बड़ी तादात में घुसपैठिये हैं. हम एक भी घुसपैठिये को देश में नहीं रहने देंगे. लेकिन हिंदू, जैन, सिख और ईसाई शरणार्थियों को हम शरण देंगे. बोकारो के बाद रामगढ़ के रजरप्पा में नड्डा ने मां छिन्नमस्तिके मंदिर में मत्था टेका.

इनपुट- राकेश कुमार

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: लंबी लाइन से मिलेगा छुटकारा, टोकन सिस्टम के तहत लोग डाल पाएंगे वोट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज