अपना शहर चुनें

States

हजारीबाग में एयरपोर्ट को लेकर रास्ता साफ, जयंत सिन्हा आज करेंगे भूमि पूजन

प्रस्तावित हवाई अड्डे की जानकारी देते केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा
प्रस्तावित हवाई अड्डे की जानकारी देते केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा

रैयतों के साथ जिला प्रशासन की बैठक के बाद हजारीबाग के नगवा में एयरपोर्ट बनाने को लेकर रास्ता साफ हो गया है. मंगलवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा इसका भूमि पूजन करेंगे.

  • Share this:
हजारीबाग के नगवा में एयरपोर्ट बनाने को लेकर रास्ता साफ हो गया है. मंगलवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा इसका भूमि पूजन करेंगे. हवाईअड्डे को लेकर रैयतों के मन में कुछ सवाल चल रहे थे. सोमवार को केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने हजारीबाग जिला प्रशासन और रैयतों के बीच एक बैठक की. इस दौरान रैयतों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. सर्किट हाउस में हुई इस बैठक के बाद ग्रामीणों को विश्वास में लेते हुए यह निर्णय लिया गया कि मंगलवार (5 मार्च) को नगवा में भूमि पूजन किया जाएगा. इस बाबत जयंत सिन्हा ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं.

केंद्रीय राज्यमंत्री ने ग्रामीणों को यह विश्वास दिलाया कि मुआवजे की राशि 2013 के कानून के हिसाब से दी जाएगी. साथ ही यह भी फैसला लिया गया कि जो मामला कोर्ट में चल रहा है, उस फैसले को भी ग्रामीण मानेंगे. मंत्री ने यह भी आश्वासन दिया है कि चतुर्थवर्गीय नौकरी के लिए सभी विस्थापितों को प्राथमिकता दी जाएगी. एयरपोर्ट का रनवे 6000 फीट लंबा होगा. शुरुआत में यहां से कोलकाता और पटना के लिए हवाईसेवा शुरू की जाएगी. बाद में दिल्ली के लिए फ्लाइट उपलब्ध होगी . वहीं भूमि अधिग्रहण होने के बाद 150 करोड़ रुपये की लागत से एयरपोर्ट का निर्माण कराया जाएगा. निर्माणकार्य अगले दो साल में पूरा होगा.

यह भी पढ़ें - नक्सलियों के छिपाए 10-10 किलो के दो शक्तिशाली केन बम ढिबरा पहाड़ के जंगल से बरामद



यह भी पढ़ें - राहुल की रैली को बीजेपी के 'शत्रु' ने बताया बेहतरीन, कहा- आज नहीं पर जल्द होगी मुलाकात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज