लाइव टीवी

झारखंड: हजारीबाग में महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, मामला दर्ज

भाषा
Updated: February 9, 2020, 9:56 PM IST
झारखंड: हजारीबाग में महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, मामला दर्ज
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है (File Photo)

महात्मा गांधी की प्रतिमा (Mahatma Gandhi's statue) को क्षतिग्रस्त करने के मामले में पुलिस ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

  • Share this:
हजारीबाग. झारखंड के हजारीबाग (Hazaribagh) में अज्ञात बदमाशों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा (Mahatma Gandhi's statue) को क्षतिग्रस्त कर दिया है. कोनार नदी के तट पर गांधी घाट पर 1948 में यह प्रतिमा स्थापित की गई थी. इसी नदी में गांधी की अस्थियों को विसर्जित किया गया था. घटना को देखते हुए मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है. पुलिस आरोपियों की पहचान करने में जुटी है.

हजारीबाग के उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने बताया, "शहर के कुम्हार टोली इलाके में लगी प्रतिमा को आठ फरवरी की रात में क्षतिग्रस्त किया गया था. जल्द ही नई प्रतिमा स्थापित की जाएगी." उन्होंने कहा कि अपराधियों की पहचान करने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं और मौके पर एक मजिस्ट्रेट और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल ने कहा कि प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के सिलसिले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. उपायुक्त ने कहा कि वह हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा और स्थानीय विधायक मनीष जयसवाल से स्थल पर सीसीटीवी लगवाने के लिए कोष उपलब्ध कराने का अनुरोध करेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हजारीबाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 9:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर