अपना शहर चुनें

States

UPSC परीक्षा: 471वीं रैंक पाने वाले सुमित को मारवाड़ी अग्रवाल समाज ने किया सम्मानित

UPSC परीक्षा: 471वीं रैंक पाने वाले सुमित को मारवाड़ी अग्रवाल समाज ने किया सम्मानित
UPSC परीक्षा: 471वीं रैंक पाने वाले सुमित को मारवाड़ी अग्रवाल समाज ने किया सम्मानित

यूपीएससी परीक्षा में 471वीं रैंक पाने वाले हजारीबाग के छात्र सुमित अग्रवाल को मारवाड़ी अग्रवाल समाज ने सम्मानित किया.

  • Share this:
यूपीएससी परीक्षा में 471वीं रैंक पाने वाले हजारीबाग के छात्र सुमित अग्रवाल नें ना सिर्फ परिवार का मान बढाया है बल्कि समाज का भी मान बढाया है, इसी उद्देश्य से हजारीबाग मारवाड़ी अग्रवाल समाज ने सम्मानित किया. इस अवसर पर लोगों ने कहा कि सुमित हजारीबाग का ही नहीं पूरे झारखंड का नाम रोशन किया है. वहीं मारवाड़ी अग्रवाल समाज ने उन्हें सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया.

UPSC की परीक्षा में बाजी मारने के बाद गौरव महसूस कर रहे हैं, इस अवसर पर समाज के लोगों ने उन्हें गुलदस्ता एवं में मोमेंटो देकर सम्मानित किया. बता दें कि सुमित अग्रवाल मूलत: हजारीबाग के निवासी है, जिन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा हजारीबाग के सरस्वती शिशु मंदिर से प्राप्त की है और बाद की पढ़ाई संत कोलंबस कॉलेज से किया.

वहीं उच्चतर शिक्षा उन्होंने रांची के बीआईटी मिश्रा से कंप्यूटर इंजीनियरिंग से किया है, इसके बाद उन्होंने एमबीए किया और तीन सालों तक विभिन्न कंपनियों में सेवा दी. इस मौके पर बात करते हुए कहा कि जीवन में कड़ी मेहनत का कुछ भी विकल्प नहीं है. कड़ी मेहनत के साथ साथ ईमानदारी होनी चाहिए, तभी कोई भी छात्र या छात्रा सफलता प्राप्त कर सकता है.कार्यक्रम के दौरान सुमित अग्रवाल ने विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को टिप्स दिए. साथ ही कहा कि उन्हें झारखंड कैडर मिले ताकि वह झारखंड के निवासियों के लिए कुछ बेहतर कर सके.



यह भी पढ़ें- एएसआई के बेटे ने किया कमाल, UPSC परीक्षा में मिली 365वीं रैंक
यह भी पढ़ें- हजारीबाग डीएसपी के बेटे ने 22 साल की उम्र में पास की UPSC परीक्षा, नहीं ली थी कोचिंग

यह भी पढ़ें- एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज