लाइव टीवी

पुलिस टीम पर नक्सलियों ने की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में भाग खड़े हुए नक्सली
Hazaribagh News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: June 18, 2018, 4:52 PM IST
पुलिस टीम पर नक्सलियों ने की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में भाग खड़े हुए नक्सली
पुलिस टीम पर नक्सलियों ने की फायरिंग.

नक्सलियों द्वारा फायरिंग के बाद मोर्चा संभालते हुए अभियान में शामिल जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी फायरिंग की. जिसके बाद जवानों को भारी पड़ता देख टीपीसी के नक्सली जंगल का लाभ उठाकर भाग निकले. इस दौरान दोनों ओर से करीब आधे घंटे तक मुठभेड़ चली.

  • Share this:
चतरा-लातेहार पुलिस की संयुक्त छापेमारी टीम पर क्षेत्र में सक्रिय टीपीसी नक्सलियों ने हमला किया. नक्सलियों द्वारा फायरिंग के बाद मोर्चा संभालते हुए अभियान में शामिल जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी फायरिंग की. जिसके बाद जवानों को भारी पड़ता देख टीपीसी के नक्सली जंगल का लाभ उठाकर भाग निकले. इस दौरान दोनों ओर से करीब आधे घंटे तक मुठभेड़ चली.

मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए एसपी अखिलेश बी वारियर ने बताया कि चतरा-लातेहार सिमा क्षेत्र में संचालित विकास योजनाओं को प्रभावित करने वाले टीपीसी व एमसीसी नक्सलियों समेत अन्य आपराधिक गिरोह के सदस्यों के विरुद्ध दोनों जिलों की पुलिस की संयुक्त टीम क्षेत्र में सघन छापेमारी अभियान चला रही थी. इसी दौरान सिमरिया थाना क्षेत्र के कसारी जंगल में पहले से घात लगाकर बैठे टीपीसी नक्सलियों ने पुलिस की टीम को आता देख नक्सलियों ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद अभियान में शामिल जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए मौके से खदेड़ दिया.

ये भी पढ़ें- मैट्रिक परीक्षा में फेल होने पर दो छात्राओं ने की खुदकुशी की कोशिश



एसपी ने कहा कि क्षेत्र में नक्सल व अपराध की घटनाओं को अंजाम देकर विकास योजनाओं को प्रभावित करते हुए ठेकेदारों व कोल परियोजनाओं से रंगदारी व अवैध वसूली करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी. उन्होंने नक्सलियों को चेताते हुए कहा कि वो सरकार के आत्मसमर्पण नीति का लाभ उठाते हुए हथियार डालकर मुख्यधारा में शामिल हो जाएं, वरना उनका सफाया कर दिया जाएगा.



ये भी पढ़ें- VIDEO: अपराधियों ने पीएनबी का एटीएम लूटा

एसपी ने नक्सलियों के परिजनों से भी समर्पण नीति के प्रति मुख्यधारा से भटके अपने परिजनों को जागरूक करने की अपील की. एसपी ने कहा कि क्षेत्र में सक्रिय नक्सलियों व अपराधियों के विरुद्ध निरंतर जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के दौरान यह स्पष्ट हो चुका है कि नक्सली पुलिस को टारगेट बनाने के उद्देश्य से बड़ी योजना बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक पर बोले यशवंत सिन्हा- सीएम को विपक्ष से बात करनी चाहिए

'रिपोर्ट- संतोष'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हजारीबाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 18, 2018, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading