Home /News /jharkhand /

टेरर फंडिंग: NIA ने 15 जगहों पर मारा छापा, BGR कंपनी के अधिकारी का आवास सील

टेरर फंडिंग: NIA ने 15 जगहों पर मारा छापा, BGR कंपनी के अधिकारी का आवास सील

एनआईए का छापा

एनआईए का छापा

बीजीआर कंपनी कोयले की माइनिंग, ट्रांसपोर्टिंग और ओबी हटाने का काम करती है. इधर हजारीबाग के अलावा रांची के बुटी मोड़ स्थित संतोषी अपार्टमेंट में भी एनआईए की टीम ने छापा मारा.

    टेरर फंडिंग मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने झारखंड में बड़ी कार्रवाई की है. एनआईए ने करीब 15 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की. एनआईए की टीम ने झारखंड पुलिस के साथ रांची, हजारीबाग, जमशेदपुर में एक साथ छापेमारी की. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में भी एनआईए की टीम ने कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान एनआईए ने टेरर फंडिंग से संबंधित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और सबूतों को जब्त किया. मिली जानकारी के मुताबिक, झारखंड पुलिस और एनआईए का यह जॉइंट ऑपरेशन था.

    इससे पहले हजारीबाग के सदर थाना इलाके में बीजीआर कंपनी के अधिकारी के आवास पर एनआईए ने छापा मारा. एनआईए की टीम ने इस आवास को सील कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, यहां अधिकारी रघुराम रेड्डी किराये पर रह रहे थे.

    सूत्रों के मुताबिक, एनआईए की टीम रेड्डी को खोजने और कई मामलों की छानबीन करने हजारीबाग पहुंची थी. लेकिन रेड्डी घर पर नहीं मिले. लिहाजा टीम ने आवास को मकान मालिक के सामने ही सील कर दिया.

    बता दें कि बीजीआर कंपनी कोयले की माइनिंग, ट्रांसपोर्टिंग और ओबी हटाने का काम करती है. इधर हजारीबाग के अलावा रांची के बुटी मोड़ स्थित संतोषी अपार्टमेंट में भी एनआईए की टीम ने छापा मारा.

    गौरतलब है कि जमशेदपुर से आतंक का पुराना कनेक्शन रहा है. जनवरी 2016 में जमशेदपुर के मोहम्मद सामी को आतंकी गतिविधियों के लिए दिल्ली के पास से गिरफ्तार किया गया था. मोहम्मद सामी आतंकी संगठन अलकायदा का आतंकी था.

    (राकेश कुमार की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें :- एग्रीकल्चर फूड समिट से किसानों की आय बढ़ाएगी झारखंड सरकार
    पुलिस ने अवैध शराब फैक्ट्री पर मारा छापा, 80 कार्टन नकली शराब के साथ 16 लोग गिरफ्तार

    Tags: Hazaribag, Jharkhand news, NIA, Raid

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर