मेडिकल जांच के बाद झारखंड में प्रवेश करते हैं लोग, अंतरराज्यीय चेकपोस्ट पर विशेष चौकसी
Hazaribagh News in Hindi

मेडिकल जांच के बाद झारखंड में प्रवेश करते हैं लोग, अंतरराज्यीय चेकपोस्ट पर विशेष चौकसी
कोटा से झारखंड आ रहे छात्र-छात्राओं की चोरदाहा चेकपोस्ट पर सख्ती से मेडिकल जांच की जाती है.

चेकपोस्ट (Interstate Check post) पर तैनात डॉक्टर धीरज कुमार ने कहा कि इस होकर झारखंड में प्रवेश करने वालों की सख्ती से मेडिकल जांच की जाती है. उसके बाद उन्हें प्रदेश में प्रदेश करने दिया जाता है.

  • Share this:
हजारीबाग. केन्द्र की अनुमति के बाद लॉकडाउन (Lockdown) में बाहर फंसे मजदूर और छात्र (Students) अब अपने-अपने प्रदेश लौटने लगे हैं. कुछ सरकारी इंतजाम से, कुछ खुद के साधन से घर लौट रहे हैं. मजदूरों-छात्रों की घर वापसी को देखते हुए हजारीबाग के चौपारण थानाक्षेत्र के चोरदाहा स्थित अंतरराज्यीय चेकपोस्ट पर विशेष चौकसी बरती जा रही है. यह चेकपोस्ट बिहार-झारखंड की सीमा पर स्थित है.

मेडिकल जांच के बाद प्रदेश में प्रवेश की इजाजत 

बिहार से झारखंड आने वाले लोगों की पहले इस चेकपोस्ट पर मेडिकल जांच की जाती है, फिर राज्य में प्रवेश करने की इजाजत दी जाती है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की एक टीम यहां कैंप कर रही है. कोटा से अपने वाहन से राज्य आने वाले छात्र यहां बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं. इन छात्र-छात्राओं को मेडिकल जांच के बाद ही राज्य में प्रवेश करने दिया जा रहा है.



कोटा से घर लौट रहे छात्रों के तादात ज्यादा 
कोटा से चोरदाहा चेकपोस्ट पहुंचे कुछ छात्रों ने बताया कि वे लोग कोटा से अपने निजी वाहन से घर वापसी कर रहे हैं. रास्ते में उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. लेकिन अब सुरक्षित घर लौटने की खुशी है. सरकार ने मजदूरों- छात्रों को घर वापसी का आदेश देकर सही फैसला किया है.

चेकपोस्ट पर तैनात डॉक्टर धीरज कुमार ने कहा कि इस होकर झारखंड में प्रवेश करने वालों की सख्ती से मेडिकल जांच की जाती है. उसके बाद उन्हें प्रदेश में प्रदेश करने दिया जाता है. हालांकि अन्य राज्यों की ओर जाने वाले वाहनों को पास देखकर छोड़ दिया जाता है.

डीसी-एसपी ने लिया जायजा

शुक्रवार शाम को जिले के डीसी भुवनेश प्रताप सिंह और एसपी कार्तिक एस ने इस चेकपोस्ट का संयुक्त रूप से जायजा लिया. और यहां तैनात पदाधिकारियों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया. इस चेकपोस्ट पर पुलिसबल की भी तैनाती की गई है.

इनपुट- राकेश कुमार

ये भी पढ़ें- झारखंड के 1490 छात्रों को लेकर कोटा से निकली ट्रेन शाम में पहुंचेगी रांची

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading