लाइव टीवी

Jharkhand Elections 2019: लूट और लटकाने का खेल खेलती रही है कांग्रेस: PM मोदी

News18 Jharkhand
Updated: December 9, 2019, 1:50 PM IST
Jharkhand Elections 2019: लूट और लटकाने का खेल खेलती रही है कांग्रेस: PM मोदी
पीएम ने कहा कि जिस झारखंड को कांग्रेस और उसके साथियों की उपेक्षा और गलत नीतियों ने नक्सलवाद की तरफ धकेला, उसको भाजपा ने शांति और विकास की तरफ अग्रसर किया है.

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों ने मिलकर देश के करोड़ों गरीबों को धोखा दिया. और भाजपा उन्हीं गरीबों की सेवा के लिए दिन रात काम कर रही है.

  • Share this:
हजारीबाग. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बहरी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर झारखंड में त्रिशंकु परिणाम आता है, तो कर्नाटक की तरह तबाह करने वाले यहां भी मैदान में आ जाएंगे. इसलिए जनता को यह तय करना है कि झारखंड को बर्बाद नहीं होने देंगे. कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि राजनीति में कांग्रेस ने हमेशा दो काम प्राथमिक रूप से किए हैं. एक- लूट का खेल. खुद भी लूटो, औरों को भी लूटने दो. दूसरा- लटकाने का. ये अगर नहीं लूट सके, तो उसे लटका देते हैं. कांग्रेस और उसके साथियों को सिर्फ सत्ता का लोभ है. इसलिए उनके पास बड़े और कड़े फैसले लेने का न तो साहस है और न ही संवेदनशीलता.

'कांग्रेस ने गरीबों को धोखा दिया' 

पीएम ने कहा कि जिस झारखंड को कांग्रेस और उसके साथियों की उपेक्षा और गलत नीतियों ने नक्सलवाद की तरफ धकेला, उसको भाजपा ने शांति और विकास की तरफ अग्रसर किया है. कांग्रेस और उसके साथियों ने मिलकर देश के करोड़ों गरीबों को धोखा दिया. और भाजपा उन्हीं गरीबों की सेवा के लिए दिन रात काम कर रही है. झारखंड का विकास कांग्रेस और उसके साथियों के लिए कोई मायने नहीं रखता था. सरकार की तरफ से जो पैसा आता था, उस पर भी ये खेल कर जाते थे. जो राज्य प्राकृतिक संसाधनों से संपन्न हो, उसे इन राजनीतिक दलों ने कभी ऊपर नहीं उठने दिया. यही इनकी सोच है.

'पर्यटन के लिए तैयार हो रहा है झारखंड'

पीएम ने कहा कि ये लोग दलितों, गरीबों, पिछड़ों और आदिवासियों को भाजपा के नाम पर दशकों से डराते रहे हैं. लेकिन 5 वर्ष से दिल्ली और झारखंड में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार रही है और 2019 में जनता ने केंद्र में भाजपा को पहले से भी अधिक ताकत दी है. दिल्ली और रांची में भाजपा की सरकारों ने झारखंड के विकास के लिए एक ईमानदार प्रयास किया है. भाजपा ने ही इस क्षेत्र को रेलवे के नक्शे पर मजबूत किया है. झारखंड को पर्यटन के लिए भी तैयार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Elections 2019: कर्नाटक के नतीजे पर बोले पीएम मोदी- जनादेश के खिलाफ जाने वालों को मिली सजा

  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हजारीबाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 1:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर