Home /News /jharkhand /

बिहार STF की टिप्स पर हजारीबाग में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, मुंगेर से जुड़ा तार, 7 गिरफ्तार

बिहार STF की टिप्स पर हजारीबाग में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, मुंगेर से जुड़ा तार, 7 गिरफ्तार

हजारीबाग पुलिस इस सिलसिले में मकान मालिक असगर मियां की तलाश में जुटी हुई है.

हजारीबाग पुलिस इस सिलसिले में मकान मालिक असगर मियां की तलाश में जुटी हुई है.

Hazaribagh News: पुलिस ने मौके से 54 अर्धनिर्मित पिस्टल, 39 अर्धनिर्मित बट, दो बाइक, सात मोबाइल के अलावा एक लेथ मशीन, जनरेटर, शार्पिंग मशीन, ड्रिल मशीन सहित कई अन्य उपकरण जब्त किये. यहां से हथियार ओडिशा, बिहार और बंगाल भेजे जाते थे. माओवादियों और उग्रवादियों के अलावा हजारीबाग, धनबाद सहित पास के जिलों में अपराधी को भी हथियार सप्लाई किया जाता था.

अधिक पढ़ें ...

    हजारीबाग. बिहार के मुंगेर का तार अब झारखंड के हजारीबाग से जुड़ गया है. बिहार एसटीएफ की सूचना पर हजारीबाग पुलिस ने विष्णुगढ़ इलाके में छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया. विष्णुगढ़ में जमुनिया नाला के पास गेट ग्रिल दुकान के तहखाने में यह फैक्ट्री चल रही थी. पुलिस को अब दुकान मालिक की तलाश है.

    पुलिस ने छापेमारी के दौरान मौके से सात लोगों को गिरफ्तार किया. इनमें बोकारो के नवाडीह निवासी मो. अख्तर, शमीम अख्तर और मुश्ताक अहमद तथा मुंगेर कासिम बाजार के इमरान, सोनू आलम, मो. नसीम और मो. अमरान शामिल हैं. जिस मकान में हथियार बनाए जा रहे थे, वह विष्णुगढ़ के कृतोडीह गांव निवासी मो. असगर मियां का है. पांच वर्ष पूर्व सउदी अरब से लौटने के बाद असगर विष्णुगढ़ में ग्रिल दुकान चला रहा था. असगर मियां ही इस अवैध कारोबार का सरगना बताया गया है. लेकिन छापेमारी से पहले ही वह फरार होने में सफल हो गया.

    पुलिस ने मौके से 54 अर्धनिर्मित पिस्टल, 39 अर्धनिर्मित बट, दो बाइक, सात मोबाइल के अलावा एक लेथ मशीन, जनरेटर, शार्पिंग मशीन, ड्रिल मशीन सहित कई अन्य उपकरण जब्त किये. यहां से हथियार ओडिशा, बिहार और बंगाल भेजे जाते थे. माओवादियों और उग्रवादियों के अलावा हजारीबाग, धनबाद सहित पास के जिलों में अपराधी को भी हथियार सप्लाई किया जाता था.

    एसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी असगर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. यहां से 20 से 25 हजार रुपये में हथियार बेची जाती थी. हथियार आर्डर पर तैयार किए जाते थे. गिरफ्तार लोग हथियार बनाने का काम करते थे. इनमें हेड मिस्त्री मुंगेर निवासी मो. जमाल है.

    Tags: Hazaribagh news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर