कोरोना पॉजिटिव मरीज का गांव सील, इस वजह से रिश्तेदार के गांव में भी पहरा

हजारीबाग में कोरोना पॉजिटिव मरीज के गांव को पुलिस ने सील कर दिया है (फाइल फोटो)
हजारीबाग में कोरोना पॉजिटिव मरीज के गांव को पुलिस ने सील कर दिया है (फाइल फोटो)

पॉजिटिव केस (Corona Positive Case) होने की सूचना मिलते ही हजारीबाग प्रशासन ने संक्रमित शख्स के गांव (Village) को सील (Seal) कर दिया है. साथ ही गांव को सैनिटाइज (Sanitize) किया जा रहा है. प्रशासन यह जानकारी जुटाने में भी लगा हुआ है कि कोरोना मरीज ने किन-किन लोगों के संपर्क में आया.

  • Share this:
हजारीबाग. झारखंड में कोरोना (Corona) का दूसरा पाॅजिटिव केस हजारीबाग में मिला है. संक्रमित 52 वर्षीय शख्स हजारीबाग के विष्णुगढ़ का रहने वाला है. जानकारी के मुताबिक वह आसनसोल में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में मजदूर का काम करता था. कुछ दिन पहले उसकी तबीयत बिगड़ी. इसलिए लॉकडाउन के बावजूद वह वहां से गांव आ गया. यहां आने के बाद जब उसमें कोरोना के लक्षण दिखाई दिये, तो घरवालों ने हजारीबाग मेडिकल कॉलेज (Hazaribagh Medical College) में भर्ती करा दिया. गुरुवार को रांची रिम्स (RIMS) में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई.

प्रशासन ने मरीज के गांव को किया सील 

पॉजिटिव केस होने की सूचना मिलते ही हजारीबाग प्रशासन ने संक्रमित शख्स के गांव को सील कर दिया है. साथ ही गांव को सैनिटाइज किया जा रहा है. प्रशासन यह जानकारी जुटाने में भी लगा हुआ है कि कोरोना मरीज ने किन-किन लोगों के संपर्क में आया.



 
हजारीबाग डीसी डाॅ भुवनेश प्रताप सिंह ने बताया कि ऐहतियात के तौर पर संक्रमित शख्स के गांव को सील कर दिया गया है. वहां पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गई है. गांव के लोगों की स्क्रिनिंग की जाएगी. इसकी तैयारी की जा रही है. गांव में करीब पांच हजार की आबादी है.

रिश्तेदार के गांव में भी पहरा 

उधर, बोकारो के गोमिया के ललपनिया पंचायत के तिलैया गांव को भी प्रशासन ने सील कर दिया है. दरअसल हजारीबाग का संक्रमित शख्स जिस रिश्तेदार के साथ आसनसोल से गांव आया था. वह रिश्तेदार तिलैया गांव का ही रहने वाला है. पुलिस ने उस रिश्तेदार को होम क्वारंटाइन में रहने को कहा है. सैंपल लेने के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, गोमिया लाने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें- झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान, अस्पताल में जुटे कोरोना वारियर्स को देगी इंसेंटिव

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज