हजारीबाग में सीमा सुरक्षा बल ने शहीदों के सम्मान के लिए शहर में लगाए पोस्टर
Hazaribagh News in Hindi

हजारीबाग में सीमा सुरक्षा बल ने शहीदों के सम्मान के लिए शहर में लगाए पोस्टर
हजारीबाग में सीमा सुरक्षा बल ने शहीदों के सम्मान के लिए शहर में लगाए पोस्टर

हजारीबाग में सुरक्षा बल के जवानों ने शहीद और उनके परिवार की सम्मान के लिए चौक चौराहे पर पोस्टर लगाकर एक अनूठी पहल और लोगों से उनके परिवार को आर्थिक रूप से सबल बनाने की अपील की.

  • Share this:
झारखंड के हजारीबाग में सीमा सुरक्षा बल के जवानों  ने शहीद और उनके परिवार की सम्मान के लिए अनूठी पहल की है. दरअसल देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान गवाने वाले जवानों के शहीद होने पर ना सिर्फ उसका सम्मान सरकार या विभाग करें बल्कि समाज भी करें इसी सोच के साथ हजारीबाग के सीमा सुरक्षा बल की ओर से वीर शहीदों के लिए और उनके परिवार की सम्मान के लिए चौक चौराहे पर पोस्टर लगाकर एक अनूठी पहल की जा रही है.

सीमा सुरक्षा बल के जवान के द्वारा शहर के चौक चौराहे पर पोस्टर लगाए जा रहे हैं जिस पोस्टर में शहीदों को सम्मान देने और उनके परिवार को आर्थिक रूप से सबल बनाने की अपील की जा रही है,  जो निश्चित रूप से अनूठी पहल कही जा सकती है.

जिले में पहली बार हुई इस पहल में बीएसएफ के द्वारा शहर में पोस्टर लगाए जा रहे हैं जो कहीं ना कहीं इस बात का संकेत है अब वीर शहीदों के सम्मान में समाज की भी भागीदारी जरूरी है, इतना ही नहीं पोस्टर में समाज के वैसे लोग जो हर समय समाज के लिए कुछ करना चाहते हैं उनके लिए उनके द्वारा उस परिवार के लिए आर्थिक रूप से डोनेशन देने का भी अपील की गई है.



( हजारीबाग से राकेश कुमार की रिपोर्ट )
यह भी पढ़ें-  VIDEO: शहीद अल्बर्ट एक्का की पत्नी को किया गया सम्मानित

यह भी पढ़ें- VIDEO: राशन की दुकान में लगी आग, तीन दमकलों ने पाया काबू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज