लाइव टीवी

उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी ने की खुदकुशी, ट्रेन के आगे कूदकर युवक-युवती ने दी जान

News18 Jharkhand
Updated: January 15, 2020, 7:18 PM IST
उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी ने की खुदकुशी, ट्रेन के आगे कूदकर युवक-युवती ने दी जान
हजारीबाग के जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी ने खुदकुशी कर ली (सांकेतिक तस्वीर)

कैदी योगेश चौहान हत्या के एक मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा था. हाल में ही उसे धनबाद जेल से हजारीबाग जेपी कारा शिफ्ट किया गया था.

  • Share this:
हजारीबाग. जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा (Jayaprakash Narayan Central Jail) में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी (Prisoner) ने फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. मृतक की पहचान योगेश कुमार चौहान के रूप में हुई. वह हत्या के एक मामले में सजा काट रहा था. हाल में ही उसे धनबाद जेल से हजारीबाग शिफ्ट किया गया था. जेल प्रशासन के मुताबिक कैदी मानसिक रूप से बीमार चल रहा था. उसका इलाज भी चल रहा था.

जेल में इस घटना से अन्य कैदियों में रोष देखा गया. कैदियों ने घटना पर जांच की मांग की. वहीं विरोध को देखते हुए जेल प्रशासन ने पगली घंटी बजाकर मामले को नियंत्रित किया. जेपी कारा में कैदी की खुदकुशी की ये दूसरी घटना है. ऐसे में कारा प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक कैदी ने अपने पजामा का इस्तेमाल कर फांसी लगा ली. परिजनों का आरोप है कि मृतक मानसिक रूप से बीमार था, लेकिन पिछले कुछ समय से उसे जेल प्रशासन की ओर से दवाइयां नहीं दी जा रही थीं.

ट्रेन के आगे कूदकर युवक-युवती ने की खुदकुशी 

उधर, नई दिल्ली-हावड़ा रूट पर जामताड़ा और मधुपुर स्टेशन के बीच बोदमा के पास युवक और युवती ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली. दोनों की पहचान नहीं हो पाई है. जीआरपी मधुपुर ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए देवघर सदर अस्पताल भेज दिया. रेल पुलिस के अनुसार यह मामला प्रेम-प्रसंग या घरेलू विवाद में खुदकुशी से जुड़ा लग रहा है. घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक साइकिल बरामद हुई.

रिपोर्ट- राकेश कुमार, रितुराज

ये भी पढ़ें- गिरिडीह में युवक की निर्मम हत्या, पहचान छुपाने के लिए आरोपियों ने कुचला चेहरा 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 7:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर