Home /News /jharkhand /

हजारीबाग में रुपेश पांडेय के परिजनों से मिले रघुवर दास, बोले- हेमंत सरकार में जिहादी ताकतों का हौसला बढ़ा

हजारीबाग में रुपेश पांडेय के परिजनों से मिले रघुवर दास, बोले- हेमंत सरकार में जिहादी ताकतों का हौसला बढ़ा

बीजेपी ने रुपेश पांडेय हत्याकांड में पीड़ित परिवार के लिए 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग की.

बीजेपी ने रुपेश पांडेय हत्याकांड में पीड़ित परिवार के लिए 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग की.

Hazaribagh News: पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा कि जब से राज्य में गठबंधन की सरकार बनी है, तब से जिहादी मानसिकता वाले लोगों का मन बढ़ा है. राष्ट्र विरोधी शक्ति का मनोबल बढ़ता जा रहा है. 26 माह में 10 मॉब लिंचिंग की घटना घटी है. हाल में ही सिमडेगा में राष्ट्र विरोधी शक्तियों ने मॉब लिंचिंग की घटना को अंजाम दिया और अब हजारीबाग में.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- रितेश लोहानी

    हजारीबाग. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हजारीबाग के बरही में रुपेश पांडेय के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने हेमन्त सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 17 वर्षीय रुपेश पांडेय की नृशंस हत्या हुई है. भीड़ द्वारा टारगेट कर उसे पीटा गया. उन्होंने कहा कि हेमन्त सरकार में जिहादी ताकतों का मन बढ़ गया है. यह हत्या हेमन्त सरकार की तुष्टिकरण राजनीति का नतीजा है.

    उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. अराजकता की स्थिति है. व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है. राज्य विनाश की ओर जा रहा है. सरकार बनने के बाद 10 लोगों की मॉब लिंचिंग में हत्या कर दी गई. यह उस वक्त हो रहा है जब सरकार मॉब लिंचिंग को लेकर कानून बनाया है.

    रुपेश पांडेय की हत्या को लेकर उन्होंने कहा कि एक गरीब परिवार का लड़का अपने परिवार का भरण पोषण करता था और जिस प्रकार से एक दुकान से बुलाकर विशेष संप्रदाय के लोगों ने उसकी निर्मम हत्या कर दी, यह घटना झारखंड को शर्मसार करती है. मैं इस घटना की निंदा करता हूं. उन्होंने कहा कि जब से गठबंधन की सरकार बनी है तब से जिहादी मानसिकता वाले लोगों का मन बढ़ा है. राष्ट्र विरोधी शक्ति का मनोबल राज्य में बढ़ता जा रहा है. 26 माह में 10 मॉब लिंचिंग की घटना घटी है. हाल में ही सिमडेगा में राष्ट्र विरोधी शक्तियों ने मॉब लिंचिंग की घटना को अंजाम दिया और अब हजारीबाग में. ये घटनाएं समाज को कलंकित करता है.

    पूर्व सीएम ने कहा कि इस हत्याकांड की डे वाई डे सुनवाई होनी चाहिए. और दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए. बीजेपी की ओर से पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये की मदद का ऐलान किया गया. साथ ही सरकार से पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा देने की मांग की गई.

    बता दें कि हजारीबाग के बरही सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई. इस घटना में रुपेश पांडेय नामक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. पीड़ित परिवार इस मामले को मॉब लिचिंग की घटना बता रहा है. और इसी के तहत दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहा है.

    Tags: Hazaribagh news, Hemant soren government, Jharkhand news, Mob lynching, Raghubar Das

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर