अपना शहर चुनें

States

हजारीबाग के ग्रामीण क्षेत्र से 2 लाख रुपये की अवैध शराब जब्त

जब्त की गई शराब के साथ हजारीबाग की पुलिस
जब्त की गई शराब के साथ हजारीबाग की पुलिस

जिस प्रकार से हरियाणा का शराब लगातार जिले में विभिन्न जगहों पर पकड़ा जा रहा है, कहीं ना कहीं इससे सरकार के राजस्व को भी नुकसान हो रहा है. पकड़ी गई शराब का बाजार कीमत लगभग 2लाख रुपया आंका जा रही है.

  • Share this:
हजारीबाग के उत्पाद विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को इचाक थाना क्षेत्र के सिझुआ में बच्चन मेहता के घर से लगभग 30 पेटी विदेशी शराब जब्त किया है. जब्त की गई सारी  हरियाणा मेड शराब है. होली से ठीक पूर्व इतनी भारी मात्रा में शराब जप्त किया जाना कहीं ना कहीं उत्पाद विभाग की बड़ी सफलता है. आबकारी विभाग के मुताबिक यह शराब अवैध है और झारखंड में यह शराब नहीं बिक सकता है. यह शराब पीने से कितना जहरीला होगा, इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है. लोकसभा चुनाव व होली को लेकर भी कोटा इकट्ठा किया जा रहा है.

जिस प्रकार से हरियाणा की शराब लगातार जिले में विभिन्न जगहों पर पकड़ा जा रहा है, कहीं ना कहीं इससे सरकार के राजस्व को भी नुकसान हो रहा है. पकड़ी गई शराब का बाजार कीमत लगभग 2लाख रुपया आंका जा रही है. जिले के सहायक उत्पाद आयुक्त ने कहा कि अवैध शराब की बिक्री को लेकर उत्पाद विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है और सफलता भी मिल रही हैं. अवैध शराब कारोबारी जीटी रोड और जंगल का सहारा लेकर हरियाणा से शराब मंगा रहे हैं और इसकी बिक्री कर रहे हैं, जो पूर्ण रूप से अवैध है. इस मामले को लेकर उत्पाद विभाग में प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है.

यह भी पढ़ें - बोकारो में 50 लाख से अधिक की 400 पेटी देशी- विदेशी शराब बरामद



यह भी पढ़ें - लालू की किडनी की हालत हुई और खराब, चिकित्सकों की बढ़ी चिंता
यह भी पढ़ें - जब रक्षामंत्री के तौर पर मनोहर पर्रिकर ने रांची में फहराया था विश्व का सबसे ऊंचा तिरंगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज