मिठाई और आतिशबाजी की दुकानों पर प्रशासन के छापे से हड़कंप
Hazaribagh News in Hindi

मिठाई और आतिशबाजी की दुकानों पर प्रशासन के छापे से हड़कंप
सदर एसडीओ मेघा भारद्वाज ने दल बल के साथ छापे के बाद की एक आतिशबाजी की दुकान सील

हजारीबाग में दीपावली से पूर्व मिठाई दुकान और आतिशबाजी की दुकान पर जिला प्रशासन के छापा से व्यवसायियों में हड़कंप मच गया. सदर एसडीओ मेघा भारद्वाज ने दल बल के साथ शहर के बीचोंबीच गोला रोड में बिकने वाला आतिशबाजी के दुकानों पर छापेमारी करते हुए एक दुकान सील की.

  • Share this:
हजारीबाग में दीपावली से पूर्व मिठाई दुकान और आतिशबाजी की दुकान पर जिला प्रशासन के छापे से व्यवसायियों में हड़कंप मच गया. सदर एसडीओ मेघा भारद्वाज ने दल बल के साथ शहर के बीचोबीच गोला रोड में बिकने वाली आतिशबाजी की दुकानों पर छापेमारी की, जहां कई अनियमितता पाए जाने के बाद एक दुकान सील कर दी. टीम ने अन्य कई दुकानदारों को दिशानिर्देश अनुसार सुधार की चेतावनी भी दी है.

विदित हो कि दीपावली के मौके पर पटाखे बेचने वाले को जिला प्रशासन से लाइसेंस लेना होता है. कई पटाखा व्यवसायियों ने लाइसेंस के लिए अप्लाई किया है. लाइसेंस के जो नियम-कानून हैं, उनका कितना पालन व्यवसायी कर पाएंगे, इस बात की जांच के लिए यह छापेमारी की गई.

पहली बार हजारी बाग जिला प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर ओपन ग्राउंड में पटाखा बिक्री का निर्णय लिया है. लिहाजा ओपन ग्राउंड प्रशासन ने चिह्नित कर लिया है. जिनको लाइसेंस दिया जाएगा, वे इसी ओपन ग्राउंड में अपने पटाखे बेच पाएंगे.



तीन दिन पूर्व सदर एसडीओ मेघा भारद्वाज ने शहर की कई मिठाई दुकानों पर औचक छापेमारी कर मिठाई की जांच की थी. इस दौरान कई मिठाई की दुकानों में मिठाई खराब मिली. दीपावली पर मिठाई और आतिशबाजी की भारी बिक्री होती है. ऐसे में लोगों को कोई नुकसान न हो, इस बात का भी ख्याल जिला प्रशासन ने रखा है.
यह भी पढ़ें - लालू की बढ़ी ब्लड शुगर,तेजप्रताप के तलाक लेने के फैसले के बाद बिगड़ी थी तबीयत

यह भी पढ़ें -प्रधानमंत्री की इस योजना का लाभ लेने भारी संख्या में रिम्स पहुंच रहे हैं लोग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज