एक ही संपत्ति कई लोगों को दिखाकर करोड़ों की ठगी का खुलासा

अपने-अपने साथ ठगी की फरियाद लेकर पहुंचे दर्जनों लोग थाने
अपने-अपने साथ ठगी की फरियाद लेकर पहुंचे दर्जनों लोग थाने

हजारीबाग के बड़ा बाजार थाना में गुरुवार को एक ही प्रॉपर्टी को अनके लोगों को दिखाकर उसका सौदा कर लाखों की ठगी का दिलचस्प मामला सामने आया है. जब इस मामले की पोल खुली को जिन लोगों ने एडवांस में लाखों-लाखों दिए थे, उन सबके होश उड़ गए और वह भागे-भागे थाने पहुंचे.

  • Share this:
हजारीबाग के बड़ा बाजार थाना में गुरुवार को एक ही प्रॉपर्टी को अनके लोगों को दिखाकर उसका सौदा कर लाखों की ठगी का दिलचस्प मामला सामने आया है. जब इस मामले की पोल खुली को जिन लोगों ने एडवांस में लाखों-लाखों दिए थे, उन सबके होश उड़ गए और वह भागे-भागे थाने पहुंचे. एक ही व्यक्ति के खिलाफ एक ही आरोप को लेकर आए इतने सारे लोगों को देख पुलिस भी कुछ देर को चकरा गई कि आखिर मामला क्या है. इन ठगे गए लोगों का आरोप था कि हजारी बाग के बड़ा बाजार थाना क्षेत्र के सरदार चौक निवासी पुण्यप्रकाश गुप्ता ने कई लोगों से अपने मकान का एग्रीमेंट कर करोड़ों रुपये ठग लिए हैं.

शहर के बीचोंबीच आरोपी गुप्ता का बेशकीमती मकान है लिहाजा हर लोग उसके जालसाजी में फंसते चले गए. पीड़ित लोगों का कहना है की आरोपी ने इसी एक मकान को दिखा-दिखा कर बेचने के नाम पर कई लोगों से एग्रीमेंट किया और सबसे एडवांस के रुप में  मोटी- मोटी रकम ले ली हैं. जब निर्धारित वक्त पर पुण्य प्रकाश गुप्ता मकान की रजिस्ट्री नहीं की तो लोग उसके पीछे पड़ गए.

धीरे-धीरे  मामला खुला कि उसने दर्जनों लोगों को टोपी पहनाई है. अपनी पोल खुल जाने की खबर लगते ही वह भाग निकला लेकिन लोगों ने शहर से दूर आर्या नगर से उसको पकड़ कर बड़ बाज़ार थाना पुलिस के हवाले कर दिया. लोगों को जैसे ही गुप्ता को पकड़े जाने की खबर लगी तो लोग थाना पहुंच रहे हैं और अपनी आपबीती सुना रहे हैं. कई पीड़ितों ने थाना में लिखित आवेदन भी इस ठग के खिलाफ दिया है. पुलिस का कहना है कि वह मामले की छानबीन कर रही है.



यह भी पढ़ें - गोड्डा प्रशासन ने महिलाओं को दिया 'सुरक्षा कवच', प्रताड़ित करने वाले हो जाएं सावधान!
यह भी पढ़ें - जमशेदपुर में हावड़ा की युवती से गैंगरेप, प्रेमी ने मारपीट करके नदी किनारे फेंका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज