लाइव टीवी

वन विभाग के रेंजर सहित तीन को एसीबी ने 14 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Rakesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: November 2, 2018, 11:24 PM IST
वन विभाग के रेंजर सहित तीन को एसीबी ने 14 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
एसीबी की गिरफ्त में रिश्वत के आरोपी वन विभाग का रेंजर व अन्य कर्मचारी

हजारीबाग की एसीबी टीम ने शुक्रवार को रामगढ़ जिले के पतरातू में बड़ी कार्रवाई करते हुए वन विभाग के रेंजर मोहन मिश्रा ,वनपाल परमानंन्द रजक और एक कम्प्यूटर ऑपरेटर दीपक कुमार को 14 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. वन विभाग के यह सब कर्मचारी वीरेंद्र कुमार नामक व्यक्ति से रिश्वत ले रहे थे.

  • Share this:
हजारीबाग की एसीबी टीम ने शुक्रवार को रामगढ़ जिले के पतरातू में बड़ी कार्रवाई करते हुए वन विभाग के रेंजर मोहन मिश्रा ,वनपाल परमानंन्द रजक और एक कम्प्यूटर ऑपरेटर दीपक कुमार को 14 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. वन विभाग के यह सब कर्मचारी वीरेंद्र कुमार नामक व्यक्ति से रिश्वत ले रहे थे. रिश्वत लेने के पीछे के कारणों में जो बात सामने आ रही है उसके मुताबिक धीरेंद्र कुमार पेड़ों की कटाई और उसके ढुलाई के लिए ठेका लिया था. इसी ढुलाई के लिए जो ट्रांसपोर्ट परमिट है, वह वन विभाग के द्वारा प्रदान किया जाता है. उस परमिट को देने के लिए प्रति ट्रक 7 हजार रुपये की मांग की जा रही थी.

वीरेंद्र कुमार के द्वारा पैसे नहीं दिए जाने पर बेवजह वन विभाग के कर्मी उसके ट्रकों को रोक ले रहे थे और परेशान कर रहे थे. इसी परेशानी को देखते हुए वीरेंद्र कुमार ने एसीबी  को जानकारी दी. अपने स्तर से मामले की पुष्टि और सत्यापन के बाद एसीबी ने जाल बिछाया. पीड़ित को निशान लगे नोट आरोपियों को देने भेजा. जैसे ही मुख्य आरोपी ने नोट थामें, एसीबी की टीम ने पतरातू से उसको दो साथियों समेत गिरफ्तार कर लिया. इस बड़ी कार्रवाई के बाद रिश्वतखोर पदाधिकारियों में हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़ें - 6 पुलिसकर्मियों को उड़ाने वाला इनामी नक्सली गिरफ्तार

यह भी पढ़ें - जेएमएम विधायक कुणाल षाडंगी अमेरिका में चुने गये गुडविल एंबेसडर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हजारीबाग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2018, 11:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर