तिब्बतियों ने भारत से मिले अपनेपन के लिए कहा- थैंक यू इंडिया
Hazaribagh News in Hindi

तिब्बतियों ने भारत से मिले अपनेपन के लिए कहा- थैंक यू इंडिया
'थैंक यू इंडिया' कार्यक्रम में तिब्बती गान प्रस्तुत करती युवतियां

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के मौके पर सोमवार को हजारीबाग के केशव हॉल में भारत तिब्बत मैत्री संघ की ओर से एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर शांति के लिए नोबेल पुरस्कार से नवाजे गए दलाई लामा की दोनों देशों के संबंधों को लेकर किए उनके कार्यों की सराहना की गई.

  • Share this:
अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के मौके पर सोमवार को हजारीबाग के केशव हॉल में भारत तिब्बत मैत्री संघ की ओर से एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर शांति के लिए नोबेल पुरस्कार से नवाजे गए दलाई लामा की दोनों देशों के संबंधों को लेकर किए उनके कार्यों की सराहना की गई. तिब्बतियों की ओर से गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया गया. वहीं इस मौके पर लोगों ने तिब्बत और भारत के मैत्री संबंध पर विशेष प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत अतिथि देवो भव के राह पर चलकर खरा उतरा है.

तिब्बतियों के सबसे बुरे काल में भारत ने अपने यहां शरण दी थी, जो आज भी बरकरार है. इसके लिए तिब्बत भारत के उदारवादी चेहरे को देखकर नतमस्तक नजर आ रहा है और पिछले एक वर्षों से 'थैंक यू इंडिया ' कार्यक्रम चला रहा है. तिब्बतियों को भारत के अंदर अपनापन लगे, इसको लेकर आज झारखंड के हजारीबाग में भी एक अलग चेहरा देखने को मिला. यहां तिब्बती महिलाओं के साथ हजारीबाग की युवतियां भी तिब्बती वेशभूषा में नजर आईं. इस तरह उन्होंने तिब्बतियों को अपनापन का एहसास दिलाने की कोशिश की.

यह भी देखिए - VIDEO: जब टीचर बन एसडीओ ने बच्चों को पढ़ाया



यह भी पढ़ें - उधर मॉर्निंग वाक कर रहे थे डीसी, इधर पीए ले रहा था घूस, एसीबी ने दबोचा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज